MP: बच्चों की इस दरियादिली से खुश हुए CM शिवराज, कहा- तुम्हारा मामा दिलाएगा साइकिल

Children handed over their money to police: कोरोना वायरस संकट के बीच मध्य प्रदेश के दो बच्चों ने अपनी दरियादिली से सबका दिल जीत लिया है।

Viral photo
पुलिसगकर्मियों को पैसे देते बच्चे।  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली:  देश में  कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बाद मजदूरों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। कई लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए कई संस्थाएं, बिजनेसमैन और फिल्मी सितारे आगे आ रहे हैं। कई आम नागरिक भी लोगों की मदद करने के लिए नेक नीयत से सड़कों पर जी-जान से जुटे हुए हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के नीमच में दो बच्चे सामने आए हैं, जिन्होंने अपनी दरियादिली से सबका दिल जीत लिया। दरअसल, इन बच्चों ने साइकिल के लिए जोड़े गए अपने पैसों को गरीबों और मजदूरों की मदद करने के लिए थाने में जाकर दान दे दिया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और मामा के नाम से मशहूर शिवराज सिंह चौहान ने भी बच्चों के इस कदम की सराहनी की है। 

'तुम्हारे लिए साइकिल तुम्हारा मामा लाएगा​'

मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्विटर  पर लिखा, 'नीमच के मेरे भांजों, तुमने साइकिल हेतु रखे अपने पैसे कोविड-19 से लड़ने व गरीबों, मजदूरों को भोजन कराने के लिए थाने में दिए हैं, मैं तुम्हारी इस पवित्र भावना का अभिनंदन करता हूं। कोरोना को परास्त कर तुम्हारे लिए साइकिल लेकर तुम्हारा मामा मिलने आएगा। सदा खुश रहो, स्नेह, आशीर्वाद!' इसके बाद उन्होंने आगे लिखा, 'मेरे बच्चों, तुम दोनों प्रदेश ही नहीं, देश के लिए भी प्रेरणा का प्रकाश पुंज हो। जिस प्रदेश और देश में तुम जैसे असाधारण बच्चे हों, वह कोविड-19 जैसी एक नहीं, अनेक जंग को जीत सकता है। जगत कल्याण की यह पवित्र भावना ही भारत की असली शक्ति है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे!'

मध्य प्रदेश में कोरोना के करीब 40 केस

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जद में आए लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। वहीं, अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। मध्य प्रदेश में रविवार को उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी समेत पांच और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। किशोरी के अलावा इंदौर का 21 वर्षीय युवक और 38 से 48 वर्ष के बीच के तीन पुरुष शामिल हैं। यह पहली बार है जब सूबे के युवाओं में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। किशोरी इस धार्मिक नगरी के ही अस्पताल में भर्ती है, जबकि चार अन्य मरीजों का इंदौर के एक चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है। ये पांचों मरीज स्थानीय स्तर पर ही कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये थे। इन्होंने पिछले दिनों कोई यात्रा नहीं की थी।

अगली खबर