पति रोज करता था बाइक की डिमांड, फिर पत्नी ने इस तरह दिला दी 80 हजार रुपए की चमचमाती गाड़ी

वायरल
आईएएनएस
Updated May 27, 2022 | 14:57 IST

OMG News: छत्तीसगढ़ में एक महिला ने गोबर बेचकर अपने पति को बाइक गिफ्ट की है। इस कहानी की हर तरफ चर्चा हो रही है और लोग महिला की तारीफ कर रहे हैं।

Wife buy bike for husband by selling cow dung in Chhattisgarh
महिला ने कमाल कर दिया  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • छत्तीसगढ़ से अनोखा मामला सामने आया है
  • एक पत्नी ने गोबर बेचकर पति को बाइक गिफ्ट की
  • लोगों का दिल जीत रहा है ये मामला

OMG News: छत्तीसगढ़ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां एक महिला ने गोबर बेचकर अपने पति को बाइक खरीदकर दी है। ये बात सुनकर आप जरूर हैरान हो रहे होंगे, लेकिन यह सच है। दरअसल, राज्य में गोधन न्याय योजना के तहत गौठान बनाए गए है और पशुपालकों से दो रुपये किलो की दर से गोबर की खरीदी की जाती है। गोबर से हो रही आमदनी ने आर्थिक तौर पर बड़ा बदलाव लाने का काम किया हैं। आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों राज्य के प्रवास पर हैं। वे बकावंड क्षेत्र में पहुंचे तो एक महिला ने अपनी आर्थिक स्थिति में बदलाव की कहानी साझा की। मंगनार से आई नीलिमा देवांगन ने बताया कि गोबर बेचकर उन्होंने 80 हजार रुपए की बाइक अपने पति के लिए खरीदी। सारे सपने गौठान से पूरे हो रहे हैं। गौठान के माध्यम से उनका समूह भी आर्थिक रूप से काफी सशक्त हुआ है। उन्होंने बताया कि हमारा गौठान काफी आगे चल रहा है और दस लाख रुपए हमें वर्मी खाद बेचकर प्राप्त हुआ है। 13 लाख रुपए का केंचुआ बेच चुके हैं। हम लोग सामुदायिक बाड़ी भी चलाते हैं इसके माध्यम से हमने दो लाख रुपए कमा लिए हैं। नर्सरी के माध्यम से हमने 60 हजार रुपए कमाए हैं। मछलीपालन के माध्यम से हम 60 हजार और मुर्गीपालन के माध्यम से हमने 75 हजार रुपए की आय हासिल की है।

ये भी पढ़ें -  VIDEO: अचानक यह शख्स बन गया कुत्ता! बचपन का सपना पूरा करने के लिए खर्च किए 20 लाख येन

मुख्यमंत्री ने नीलिमा को बधाई देते हुए कहा कि ऐसा ही काम सभी गांवों में होना चाहिए। ऐसे ही कृष्णा देवांगन ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने तीन लाख रुपए का गोबर बेचा है और इस पैसे से मक्का मशीन खरीदी है।

अगली खबर