[VIDEO] कोरोना वायरस पर उम्मीद भरी खबर: पीड़ित महिला ने बच्चे को दिया जन्म, टेस्ट में सामने आई ये बात

चीन में कोरोना वायरस से पीड़ित एक महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। इस खबर पर इंटरनेट पर जमकर कमेंट रहे हैं और उम्मीद भरी खबर सुनकर लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

Woman suffering from corona virus gives birth to healthy baby in China
कोरोना वायरस से पीड़ित महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म (फोटो- शिन्हुआ, चीन) 
मुख्य बातें
  • चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, पीड़ित गर्भवती महिलाओं पर रखी जा रही खास नजर
  • पीड़ित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म, परीक्षण करने पर नहीं मिली बीमारी
  • गहन देखभाल के अंतर्गत रखा जा रहा बच्चा, कुछ दिन में फिर होगा टेस्ट

नई दिल्ली: चर्चित कोरोना वायरस निमोनिया से संक्रमित एक चीनी महिला ने बिना किसी संक्रमण के एक बच्चे को जन्म दिया है। बच्चे का जन्म शनिवार को पूर्वी चीन के शिजियांग प्रांत में हुआ था। चीन की सिन्हुआ न्यूज के अनुसार, नवजात शिशु का कोरोना वायरस से जुड़ा न्यूक्लिक एसिड टेस्ट किए जाने पर यह टेस्ट निगेटिव पाया गया। बच्चे की गहन देखभाल की जा रही है।

हांग्जो के शिजियांग यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन के चिल्ड्रन हॉस्पिटल में वायरस मौजूद नहीं होने की दोबारा पुष्टि करने के लिए अगले कुछ दिन में उसका फिर से परीक्षण किया जाएगा। पीपुल्स डेली चाइना ने इस बारे में वीडियो ट्वीट करते हुए जानकारी दी है।

जब से इंटरनेट पर उम्मीद भरी ये खबर सामने आई हैं, सोशल मीडिया पर लगातार रिएक्शन आ रहे हैं। नेटिज़ंस खबर से खुश हैं और नवजात को 'भाग्यशाली' कह रहे हैं। कुछ लोगों ने उसके स्वास्थ्य के बारे में भी चिंता व्यक्त की और आशा की है कि भविष्य के परीक्षणों में भी बच्चे के सभी टेस्ट निगेटिव साबित होंगे।

कई ट्विटर यूजर्स ने बच्चे को भाग्यशाली बताते हुए खबर पर संतोष जाहिर किया। लोगों को उम्मीद है कि आगे भी बच्चा कोरोना वायरस की चपेट में नहीं आएगा। यहां आप कुछ सोशल मीडिया रिएक्शन देख सकते हैं:

एक रिपोर्ट के अनुसार, शिजियांग यूनिवर्सिटी से जुड़े अस्पताल के प्रमुख नर्स वांग यिंग ने कहा, 'हम किसी गर्भवती महिला के अस्पताल आने के बाद हर स्थिति के लिए पूरी तैयारी करते हैं।' गौरतलब है कि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चीन में बढ़कर 811 हो चुकी है। लोग लगातार इसकी चपेट में आ रहे हैं और मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

अगली खबर