तार के बराबर पतली बिकिनी पहनकर घूम रही थी टूरिस्ट, पुलिस ने गिरफ्तार कर लगाया तगड़ा जुर्माना

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Oct 14, 2019 | 14:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एक महिला टूरिस्ट (Tourist) बीच पर बिकिनी (Bikini) में घूमना इतना मंहगा पड़ा कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर तगड़ा जुर्माना तक लगा दिया।

Tourist fined for wearing bikini
बिकनी पहनने पर लगा टूरिस्ट पर जुर्माना  |  तस्वीर साभार: फेसबुक
मुख्य बातें
  • महिला टूरिस्ट ने बीच पर घूमने के दौरान पहनी थी धागे जैसी दिखने वाली बिकिनी
  • मामला फिलीपींस के प्रसिद्ध पर्यटक द्वीप बोराके का है जहां ताईवान की टूरिस्ट घूमने आईं थी
  • पुलिस ने टूरिस्ट को गिरफ्तार कर जुर्मान लगाया और पर्यटकों से कहा संस्कृति का करें सम्मान

नई दिल्ली: एक 26 वर्षीय टूरिस्ट को बिकिनी (Bikini) पहनकर समुद्र किनारे घूमना काफी मंहगा पड़ा। पुलिस ने महिला को अरेस्ट कर तगड़ा जुर्माना लगाया है। महिला की एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रही थी जिसमें वह एक तार के बराबर पतली बिकिनी पहनकर घूम रही थीं। यह तस्वीर पुलिस ने भी ऑनलाइन देखी तो वह भी हैरान रह गई। तुरंत ही एक्शन में आते हुए पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया।

मामला फिलीपींस का है। ताईवान निवासी लिन जू तिंग नाम (26 साल) की महिला अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ फिलीपींस के प्रसिद्ध पर्यटक द्वीप बोराके में आई थीं। तिंग ने वहां के पुका बीच पर कई बार घूमने गईं। इस दौरान किसी ने उनकी तस्वीर खींचकर उसे सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया और जल्द ही यह तस्वीर वायरल हो गई जिसमें तिंग एक तार के बराबर पतली बिकिनी में नजर आ रही हैं।

जल्द ही ये तस्वीर पुलिस अधिकारियों तक पहुंच गई और बाद में पुलिस ने उसे खोजकर गिरफ्तार कर लिया।  हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि तिंग पर किस तरह की धाराओं की कंपनी के तहत तिंग पर कार्रवाई हुई है, लेकिन जिस तरह से गिरफ्तारी हुई है उससे साफ है कि बिकनी पहनने को लेकर ही तिंग की गिरफ्तारी हुई।

मलय के पुलिस प्रमुख जेस बायलन ने कहा: 'कई लोगों और पर्यटकों ने बुधवार- गुरुवार को तिंग के पहनावे को लेकर उसकी तस्वीरें लीं थीं। यह एक तार के बराबर पतला था। हमारी रूढ़िवादी संस्कृति में ऐसा करने की अनुमति नहीं है। वहीं टूरिस्ट तिंग का कहना है कि उसे नहीं पता था कि द्वीप पर बिकनी पहनने पर मनाही होगी और यह उसका निजी मामला था। व्यक्तिगत रूप था।

उन पर 2,500 फिलीपीन पेसो (3400 से ज्यादा रुपये) का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा तिंग को आदेश दिया गया कि उसे 11 अक्टूबर तक द्वीप छोड़ने से पहले यह धनराशि चुकानी होगी। अधिकारियों ने घटना के तुरंत बाद फिलीपींस घूमने आये पर्यटकों से आग्रह करते हुए कहा कहा वे फिलीपीन संस्कृति का सम्मान करते हुए 'उचित मर्याटा' का पालन करें।

अगली खबर