लाइव टीवी

Agra: आगरा में सामने आया शर्मनाक मामला, फीस न देने पर छात्रा को स्टाफ रूम में बैठाया, मामला खुलने पर मचा हड़कंप

Updated Sep 10, 2022 | 13:17 IST

Agra School Case: आगरा के एक स्कूल में फीस जमा न होने पर कक्षा सात की छात्रा को सुबह से छुट्टी होने तक स्टाफ रूम में बैठाया गया। मामला खुला तो हड़कंप मच गया। वहीं डीएम ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को जांच करने के आदेश दिए है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जिलाधिकारी डीएम प्रभु एन सिंह
मुख्य बातें
  • आगरा में सामने आया शर्मनाक मामला
  • फीस न देने पर कक्षा सात की छात्रा को स्टाफ रूम में बैठाया
  • डीएम ने बेसक शिक्षा अधिकारी को दिए जांच के आदेश

Agra School Case: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर (ताजनगरी) में एक शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां एक स्कूल में फीस न देने पर कक्षा सात की छात्रा को स्टाफ रूम में बैठाया गया। बताया गया कि छात्रा को सुबह से छुट्टी होने तक स्टाफ रूम में ही बैठाए रखा। उधर, इस मामले की जानकारी डीएम को लगी तो हड़कंप मच गया। इसके बाद जिलाधिकारी डीएम प्रभु एन सिंह ने आनन-फानन बेसिक शिक्षा अधिकारी को जांच करने के आदेश दिए।

वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि शाहगंज के न्यू गोविंद नगर स्थित सिंबोजिया स्कूल में एक छात्रा की फीस जमा नहीं हुई थी। फीस जमा न होने पर अध्यापक ने छात्रा को सुबह से छुट्टी होने तक स्टाफ रूम में बैठा कर रखा। 

ऐसा होने से घबराई हुई है छात्रा

न्यू प्रकाश नगर निवासी शिवेंद्र का कहना है कि उनकी बेटी कक्षा सात की छात्रा है। उन्होंने बताया कि बेटी ने घर आने के बाद आपबीती सुनाई। बेटी ने बताया कि फीस जमा न होने पर अध्यापक ने उसे स्टाफ रूम में बैठाया। इसके बाद पिता स्कूल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। इस दौरान स्कूल स्टाफ का कहना था कि छात्रा की फीस जमा होने में 15 दिन की देरी हो चुकी है। इसलिए उसके साथ ऐसा किया गया है। पिता का कहना है कि अध्यापक द्वारा ऐसा करने से छात्रा घबराई हुई है।

पिता ने डीएम को दी पूरे मामले की जानकारी

इसके बाद छात्रा के पिता शिवेंद्र ने पूरे मामले की जानकारी डीएम को दी। वहीं जिलाधिकारी डीएम प्रभु एन सिंह ने शिवेंद्र की पूरी बात सुनने के बाद मामले का तुरंत संज्ञान लिया। इसके बाद उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को जांच करने के आदेश दिए। साथ ही यह भी कहा कि मामले की जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। उधर, मामला बढ़ता देख स्कूल के चेयरमैन डॉक्टर जीएस राणा ने भी सफाई दी है। उनका कहना है कि अभिभावक ने स्कूल आकर स्टाफ से अच्छे से बात नहीं की। इसी वजह से उन्हें बेटी की टीसी ले जाने के लिए कहा गया है। हालांकि बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा अभी मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद इस मामले में बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।