लाइव टीवी

Agra Railway: आगरा से काम की खबर, अब इन स्टेशनों पर एक्सप्रेस ट्रेनों का नहीं होगा ठहराव, ये है बड़ी वजह

Updated Sep 10, 2022 | 19:08 IST

Indian Railways: भारतीय रेलवे की ओर से आगरा रेलवे मंडल के स्टेशनों पर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव रद्द कर दिया गया है। इन स्टेशनों पर टिकट बिक्री से आय मानक के अनुरूप नहीं थी। रेलवे को बड़ा नुकसान हो रहा था। इससे इन स्टेशनों से एक्सप्रेस ट्रेन द्वारा यात्रा करने वाले लोगों को परेशानी हो सकती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आगरा के इन स्टेशनों पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव किया गया कैन्सिल (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • आगरा मंडल के 10 से अधिक स्टेशनों पर फुटफॉल बेहद कम
  • इन स्टेशनों पर टिकट बिक्री से आय 15 हजार से कम
  • रेलवे बोर्ड की ओर से लिया गया ठहराव कैन्सिल करने का निर्णय

Agra News: आगरा रेलवे मंडल के स्टेशनों को लेकर बड़ी खबर आई है। आगरा मंडल के ईदगाह, यमुना ब्रिज, बिचपुरी, आगरा सिटी, रुनकता, बांदीकुई, फरह, सहित दस से अधिक रेलवे स्टेशनों पर फुटफॉल बेहद कम हो गया है। इनकी रोजाना की टिकट बिक्री से आय भी 15 हजार से कम हो रही है। इतना ही नहीं ये रेलवे के मानक को पूरा नहीं करते हैं।  ऐसे में इन स्टेशनों पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा। रेलवे बोर्ड की ओर से यह फैसला लिया गया है।

बता दें कि रेलवे बोर्ड के आदेश के अनुसार इन रेलवे स्टेशनों पर एक्सप्रेस ट्रेन में 20 से कम यात्री सवार होते हैं। इन स्टेशनों पर रोजाना की टिकट विक्रय से होने वाली आय 15 हजार से भी कम है। इसलिए इन स्टेशनों पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं नहीं किया जाएगा। 

राजा की मंडी स्टेशन इनमें नहीं है शामिल

रेलवे की ओर से मिली जानकारी के अनुसार एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव करने से रेलवे पर तकरीबन 25 हजार रुपये का खर्च होता है। ऐसे में बोर्ड के इस फैसले से ईदगाह और राजा की मंडी जैसे स्टेशनों पर भी असर हो सकता है। हालांकि राजा की मंडी स्टेशन अभी इस श्रेणी के स्टेशनों में शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि इस स्टेशन पर रुकने वाली एक्सप्रेस ट्रेनें गिनी चुनी ही हैं। रेलवे ईदगाह स्टेशन को सेंट्रल स्टेशन के रूप में विकसित करने पर विचार भी कर रहा है। लेकिन बता दें कि इस स्टेशन की भी कमाई रोजाना 15 हजार रुपये से कम ही है। बता दें कि आगरा रेल मंडल की वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया है कि इस तरह के स्टेशनों पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की संख्या बहुत ही कम है। उन्होंने बताया कि बोर्ड के निर्णय के बाद भविष्य में भी इस पर विचार नहीं हो सकेगा। अगर स्टेशन की कैटेगरी में बदलाव किया जाता है तो कुछ हो सकता है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।