लाइव टीवी

Agra वालों के लिए अच्छी खबरः SN मेडिकल कॉलेज में सुपर विंग की OPD शुरू, जानें- कौन सी मिलेंगी सुविधाएं?

Updated Aug 21, 2022 | 16:28 IST

SN Medical College: आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में मरीजों को अब एक छत के नीचे सभी सुविधाएं मिलेंगी। सोमवार से सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी की शुरुआत होगी। सोमवार सुबह 9 बजे से दोपहर दो बजे तक ओपीडी का संचालन होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
आगरा में एसएन मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई सुपर विंग की OPD
मुख्य बातें
  • एसएन मेडिकल कॉलेज में कल से शुरू होगी सुपर विंग की ओपीडी
  • स्त्री और प्रसूति रोग विभाग की पुरानी बिल्डिंग में ओपीडी का संचालन
  • सुबह 9 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा ओपीडी का संचालन

SN Medical College: ताजनगरी के लोगों के लिए गुड न्यूज है। आगरा स्थित एसएन मेडिकल कॉलेज के बहु प्रतीक्षित सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल की ओपीडी सोमवार से शुरू होने जा रही है। शनिवार को कॉलेज ने इसका एलान कर दिया है। स्त्री और प्रसूति रोग विभाग की पुरानी बिल्डिंग में ओपीडी शुरू की जाएगी। अब सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी की सेवाएं कई विभागों की बजाय एक छत के नीचे मिलेंगी। सोमवार सुबह 9 बजे से दोपहर दो बजे तक ओपीडी का संचालन होगा। सिर्फ एक रुपये के पर्चे पर मरीजों को परामर्श मिलेगा।

इसके लिए कालेज प्रशासन ने सुपर विंग की ओपीडी का रोस्टर जारी कर दिया है। रोजाना दो भागों में ओपीडी चलाई जाएगी। यानि मेडिसिन और सर्जरी ओपीडी का अलग-अलग संचालन होगा। अभी रोजाना सर्जरी की तीन और मेडिसिन विभाग की दो ओपीडी चलाई जाती हैं। 

रोगी सामान्य ओपीडी से रेफर करने के बाद ही देखे जाएंगे

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता के अनुसार, सोमवार से शनिवार तक नियमित रूप से सर्जरी की तीन और मेडिसिन की दो ओपीडी संचालित होंगी। नाक, कान, गला विभाग की मुख्य ओपीडी में बुधवार और शुक्रवार को सिर और गर्दन की सर्जरी से संबंधित सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी का संचालन होगा। सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी के लिए रोगी सामान्य ओपीडी से रेफर करने के बाद ही देखे जाएंगे। यानि जब तक सामान्य ओपीडी के डॉक्टर रोगियों को रेफर नहीं करेंगे, उन्हें परामर्श या इलाज देना संभव नहीं हो पाएगा। हालांकि उन्होंने कहाकि विशेष परिस्थितियों में मरीज सीधे भी देखे जा सकेंगे। इसके लिए रोगियों का ओपीडी पंजीकरण और दवा वितरण एमसीएच ब्लॉक से किया जाएगा। 

ऐसे रहेगा सर्जरी की ओपीडी का रोस्टर

प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि कुछ समय के बाद दवा वितरण सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी से ही होगा। प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (पीएमएसएसवाई) ब्लॉक के तैयार होने के बाद प्रसूति और स्त्री रोग विभाग से ओपीडी स्थानांतरित कर दी जाएगी। सर्जरी विभाग में सोमवार को आंकोलाजी सीटीवीएस गैस्ट्रो सर्जरी होगी। मंगलवार को यूरोलाजी न्यूरो सर्जरी प्लास्टिक सर्जरी होगी। बुधवार को पीडियाट्रिक्स सीटीवीएस गैस्ट्रो सर्जरी होगी। गुरुवार को एंडोक्राइन गैस्ट्रो यूरोलाजी होगी। शुक्रवार को न्यूरो सर्जरी यूरोलाजी एंडोक्राइन होगी।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।