लाइव टीवी

Agra Special Train: ताजनगरी वालों के लिए खुशखबरी, मुंबई व अहमदाबाद के लिए दो स्पेशल ट्रेनें, देखें टाइम टेबल

Updated Apr 23, 2022 | 23:00 IST

Agra Special Train: रेलवे ने ताजनगरी के लोगों को दो समर स्‍पेशल ट्रनों की सौगात दी है। ये ट्रेनें मुंबई और अहमदाबाद तक चलेंगी। गाड़ी संख्या 09183 मुंबई सेंट्रल स्‍पेशल ट्रेन 22 जून तक चलेगी। वहीं अहमदाबाद सुपर फास्ट साप्ताहिक समर स्‍पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से शुरू होकर 30 जून तक चलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
आगरा से मुंबई और अहमदाबाद के लिए स्‍पेशल ट्रेनें शुरू
मुख्य बातें
  • आगरा से मुंबई और अहमदाबाद के लिए शुरू हुई दो स्‍पेशल ट्रेनें
  • मुंबई के लिए गाड़ी 22 जून तक चलेगी
  • अहमदाबाद सुपर फास्ट साप्ताहिक समर स्‍पेशल ट्रेन 30 जून तक चलेगी

Agra Special Train: ताजनगरी के लोगों को भारतीय रेलवे ने बड़ी खुशखबरी दी है। रेलवे ने गर्मी के सीजन में ट्रेनों में हो रही सीटों की मारामारी को ध्‍यान में रखकर दो अलग-अलग स्पेशल ट्रेनें शुरू की हैं। ये ट्रेनें आगरा से मुंबई और अहमदाबाद के लिए साप्‍ताहिक तौर पर चलेंगी। अहमदाबाद के लिए जहां साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन आगरा कैंट से ही बनकर चलेगी, वहीं मुंबई को जाने वाली ट्रेन वाराणसी से चलेगी और आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर स्‍टॉप लेगी।

बता दें कि, आगरा से मुंबई, दिल्‍ली और अहमदाबाद रूट पर चलने वाली ट्रेनों में सबसे ज्‍यादा यात्री भार रहता है। इन रूट्स की ट्रेनों में सीटें महीनों पहले ही बुक हो जाती हैं। मई और जून माह तक इन रूट्स की ट्रेनों में टिकट मिलना मुश्किल है। ऐसे में इन ट्रेनों के संचालन से इस रूट पर चलने वाले यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा।

ये रहेगा ट्रेनों का शेड्यूल

रेलवे द्वारा शुरू की गई मुंबई सेंट्रल-वाराणसी-मुंबई सेंट्रल ग्रीष्मकाल स्पेशल ट्रेन का संचालन 22 अप्रैल से शुरू हो गया है और यह 22 जून तक चलती रहेगी। गाड़ी संख्या 09183 मुंबई सेंट्रल से प्रत्येक बुधवार को चलेगी। वहीं वापसी में ये गाड़ी संख्या 09184 बनकर प्रत्येक शुक्रवार को वाराणसी से चलेगी। इस स्पेशल ट्रेन के अप्रैल में एक, मई में चार और जून में तीन फेरे होंगे। यह ट्रेन आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। वहीं आगरा कैंट से बनकर चलने वाली अहमदाबाद सुपर फास्ट साप्ताहिक समर स्‍पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से 30 जून के बीच चलेगी। यह आगरा कैंट से प्रत्येक बुधवार को गाड़ी संख्या 04165 बनकर चलेगी। वहीं वापसी में ये गाड़ी संख्या 04166 बनकर अहमदाबाद से प्रत्येक गुरुवार को चलेगी।

ये स्‍पेशल ट्रेनें भी हुई हैं शुरू

बता दें कि इससे पहले भी रेलवे यात्रियों की सहुलियत के लिए कई स्‍पेशल ट्रेनें शुरू कर चुका है। इसमें मुंबई सेंट्रल-काठगोदाम सुपरफास्ट ग्रीष्मकालीन विशेष गाड़ी 20 अप्रैल से शुरू होकर 15 जून तक चलेगी। वहीं गाड़ी संख्या 09076 काठगोदाम का संचालन 21 अप्रैल से 16 जून तक होगा। इसी तरह गाड़ी संख्या 09191 को 16 जून तक और गाड़ी संख्या 09192 को 17 जून तक चलाया जाएगा।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।