लाइव टीवी

Agra news: आगरा में सड़क दुर्घटना रोकने के लिए प्लान तैयार, परिवहन विभाग और यातायात पुलिस करेगी ये काम

Updated Apr 23, 2022 | 14:39 IST

Agra traffic police: आगरा में सड़क दुर्घटना रोकने के लिए आगरा की यातायात पुलिस योजना बना रही है। सड़क दुर्घटना को कम करने लिए वाहन चालकों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। परिवहन विभाग यातायात नियमों के चिन्ह, रंबल स्ट्रिप, गति अवरोधक आदि बनावा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
रोड एक्सीडेंट रोकने के लिए आगरा पुलिस करेगी नए हॉट स्पाट चिन्हित ( प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों को किया जाएगा चिन्हित
  • दो वर्षों में हॉट स्पॉट की संख्या दोगुना
  • सड़क दुर्घटना रोकने के लिए वाहन चालकों को किया जा रहा जागरूक

Agra Transport Department : आगरा परिवहन विभाग और आगरा यातायात पुलिस सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए तैयारी में जुटी हुई है। संभागीय परिवहन विभाग व यातायात पुलिस जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए नए हॉट स्पॉट चिन्हित करेंगे। जिले में फोरलेन व सड़कों के चौड़ीकरण के बाद भी दुर्घटनाएं रोकने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। दोनों ही विभाग दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों को नए सिरे से चिन्हित करेंगे।

सप्ताह में वाहन चालकों बताए जा रहे यातायात के नियम

एआरटीओ राजेश राजपूत ने कहा कि, सड़क दुर्घटनाओं की दर कम करने के लिए लगातार वाहन चालकों के जागरूक कर रहा है। सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान वाहन चालकों को शराब पीकर वाहन न चलाने, तेज गति से वाहन न चलाने और यातायात के नियमों के अनुपालन की जानकारी दे रहा है। जिससे दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

ये स्थान किए गए हैं चिन्हित

जिले में दो वर्षों में ही हॉट स्पॉट संख्या बढ़कर सात से 18 हो गई है। कासगंज जिले में परिवहन विभाग व यातायात पुलिस ने जो दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र चिन्हित किए हैं। उनमें कासगंज के हजारा नहर पुल, एचपी गैस गोदाम ढोलना रोड, चांड़ी रोड नहर पुल, सोरों के गोलाकुंआ, हिमायूंपुर, ढोलना के नगला पट्टी, गढ़ी तिराहा, गांव भामौं भट्टा हैं। अमांपुर के थरा चीथरा, अलीपुर बंबा, सिढ़पुरा में बकावली मोड़, पटियाली में नगला हीरा, अशोकपुर व रेलवे क्रासिंग दरियावगंज हैं। गंजडुंडवारा में नहरपुल एटा रोड व सिकंदरपुर वैश्य में गंगा ब्रिज कादरगंज हैं।

दो साल में हॉट स्पॉट की संख्या बढ़कर 18

परिवहन विभाग ने वर्ष 2016 में दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में सात हॉट स्पॉट चिन्हित किए थे। वर्ष 2018 में जिले की सड़कों पर हॉट स्पॉट की संख्या 18 हो गई । सड़कों पर दुर्घटनाएं रोकने के लिए यातायात नियमों के चिन्ह, रंबल स्ट्रिप, गति अवरोधक, जेब्रा क्रासिंग, केट आई, क्रश बेरियर आदि भी बनवाएं हैं। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।