लाइव टीवी

बजाज ऑटो का औरंगाबाद प्लांट दो दिन के लिए बंद, 2 कर्मचारियों की हुई कोरोना से मौत, 140 संक्रमित

Updated Jun 27, 2020 | 23:32 IST

Bajaj Auto's Aurungabad plant shutdown: बजाज ऑटो के औरंगाबाद प्लांट में 14 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने और 2 की मौत होने के बाद दो दिन के लिए प्लांट को बंद कर दिया गया है।

Loading ...
बजाज ऑटो प्लांट (सांकेतिक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • दो दिन तक बंद रहेगा बजाज ऑटो का औरंगाबाज प्लांट
  • अब तक प्लांट में काम करने वाले 140 कर्मचारी हो चुके हैं संक्रमित और हुई दो की मौत
  • स्थानीय जिला प्रशासन ने की दो दिन के लिए प्लांट के बंद होने की पुष्टि

औरंगाबाद/मुंबई: बजाज ऑटो का औरंगाबाद स्थित कारखाना अगले दो दिनों तक बंद रहेगा। स्थानीय प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से कारखाने के दो कर्मचारियों की मौत और 140 के संक्रमित होने के बाद यह निर्णय किया गया है।

वाहन बनाने वाली कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस का पहला मामला छह जून को आया था। उसके बाद निर्धारित मानदंडों के तहत जरूरी उपाय किये गये और जो भी चीजें हुईं, उनके बारे में संबद्ध प्राधिकरणों को जानकारी दी गयी। स्थानीय प्रशासन के अनुसार साफ-सफाई के लिये वालुज संयंत्र दो दिनों के लिये बंद रहेगा।

कंपनी के अनुसार संयंत्र में 8,100 कर्मचारी और ठेकेदार हैं तथा अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 140 मामले आये हैं। औरंगाबाद के जिला कलेक्टर उदय चौधरी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी ने सूचना दी है कि वह अगले दो दिनों के लिये कारखाना बंद कर रहे हैं। हालांकि, इस दौरान कोई आपातकालीन सेवा जारी रह सकती है।

कंपनी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी रवि के रामासामी ने एक बयान में कहा, 'कोविड-19 से 140 लोग संक्रमित हुए हैं जो कुल कर्मचारियों का 2 प्रतिशत से भी कम है। हमारे जिन दो संक्रमित कर्मचारियों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हुई है, वे उच्च रक्तचाप और मधुमेह से पीड़ित थे।'