लाइव टीवी

Bhopal Curfew: ईद पर खरगोन में रहेगा कर्फ्यू, घरों में ही होगी नमाज, खरीदारी के लिए रविवार को दी गई थी ढील

Updated May 02, 2022 | 19:19 IST

Bhopal Curfew: खरगोन में सांप्रदायिक हिंसाग्रस्त इलाके में स्थिति शांतिपूर्ण और प्रशासन के नियंत्रण में है। आगामी त्योहारों को देखते हुए रविवार को कर्फ्यू में थोड़ी ढील दी गई थी। लेकिन सोमवार और मंगलवार को पूरे खरगोन में पूरी तरह कर्फ्यू जारी रहेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ईद पर खरगोन में रहेगा कर्फ्यू
मुख्य बातें
  • खरगोन में कल कर्फ्यू जारी
  • रविवार को लोगों को दी गई थी थोड़ी ढील
  • कर्फ्यू में ढील मिलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़

Bhopal Curfew: खरगोन में रामनवमी पर हुए पथराव के बाद से कर्फ्यू जारी है। हालांकि, हालात सुधरने पर खरगोन में कर्फ्यू में लगातार ढील भी दी जा रही है। रविवार को कर्फ्यू में रियायत दी गई, जिसके चलते खरगोन शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग खरीदी करने बाजारों में पहुंचे हैं। इन सभी लोगों का कहना था कि, आगे कर्फ्यू में सख्ती होगी, इसके चलते ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं। दरअसल सोमवार और मंगलवार को ईद सहित अन्य त्यौहारों को देखते हुए शहर में पूरी तरह से कर्फ्यू लागू रहेगा। यह निर्णय रविवार को हुई दोनों पक्षों की बैठक में निर्णय लिया गया था।

खरगोन के अपर कलेक्टर ने बताया था कि, परिस्थितियों के अनुसार प्रशासन द्वारा निर्णय में फेरबदल किया जा सकता है, साथ ही ईद पर घर में ही नमाज पढ़ी जाएगी। वहीं परशुराम जयंती पर निकलने वाले जुलूस पर भी प्रतिबंध रहेगा। सोमवार सुबह ADM सुमेर सिंह मुजालदा ने ट्वीट कर कहा था कि, खरगोन में आज और कल कर्फ्यू पूरी तरह से लागू रहेगा। जिन छात्रों की परीक्षा है, उनको कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा। ईद की नमाज घर पर ही अदा होगी, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती पर कोई कार्यक्रम नहीं होंगे।

रामनवमी के दिन हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी पर जुलूस निकालने के दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था, इसके बाद शहर के कई इलाकों में आगजनी और हिंसा शुरू हो गई थी। हालांकि, हिंसा के कई दिनों बार यहां के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और शांतिपूर्ण है। आरोपियों पर हुई थी कड़ी कार्रवाई खरगोन में हुई हिंसा के आरोपियों पर शिवराज सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्तियों पर बुलडोजर चलवाया गया था। पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं बुलडोजर के एक्शन पर शिवराज सरकार की काफी आलोचना भी की गई थी।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।