लाइव टीवी

Bhopal Crime: भोपाल साइबर क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, आईपीएस की फर्जी आईडी बनाकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

Updated Jun 03, 2022 | 15:25 IST

Bhopal Cyber Crime Branch: भोपाल साइबर क्राइम की टीम ने एक आईपीएस की फर्जी आईडी बनाकर पैसे मांगने वाले ठग को चित्रकूट से गिरफ्तार किया है। फेसबुक पर आरोपी फर्जी आईडी बनाकर बच्ची के कैंसर के इलाज के लिए लोगों से अपने अकाउंट में पैसे डलवाता था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भोपाल में आईपीएस की फर्जी आईडी बनाकर ठगी करने वाला गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सचिन अतुलकर के नाम से बनाई थी फर्जी फेसबुक आईडी
  • फर्जी आईडी से बच्ची के इलाज के नाम पर करता था ठगी
  • पिछले 3 माह से बच्ची के कैंसर होने का हवाला देकर लोगों से फोन-पे से अकाउंट में पैसे डलवाता था आरोपी

Bhopal Crime News: सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से ठगी करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। ताजा मामला भोपाल का है जहां आरोपी अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सचिन अतुलकर के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी की घटना को अंजाम दे रहा था। यह प्रकरण पिछले तीन माह से चल रहा था। भोपाल साइबर क्राइम की टीम ने आरोपी को चित्रकूट से गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने आईपीएस सचिन अतुलकर के नाम का उपयोग कर बच्ची को कैंसर होने का हवाला देकर फोन-पे अकाउंट में लोगों से पैसा डलवा रहा था। लोगों को ऐसा लग रहा था कि जो हम पैसे दे रहे हैं वह बच्ची के इलाज में खर्च होंगे। सचिन अतुलकर ने खुद इस पूरे मामले की शिकायत की थी, जिसके बाद साइबर क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई की है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हैं सचिन अतुलकर

राजधानी भोपाल के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर जो कि सोशल मीडिया पर काफी चर्चित नाम है और उनके काफी फॉलोअर्स हैं, आरोपी ने उनकी फोटो लगाकर एक फेसबुक आईडी बनाई जिसमें एक बीमार बच्ची का फोटो लगाकर और उसे कैंसर पीड़ित बताकर उसके इलाज पर काफी खर्चा रहा है, यह बोलकर फोन पे के जरिए लोगों से पैसा मांगना शुरू किया। मामले की जानकारी होने पर सचिन अतुलकर ने स्वयं पूरे मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद साइबर क्राइम टीम ने इस पूरे मामले की जांच-पड़ताल शुरू की।

चर्चित लोगों की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करता था आरोपी

पुलिस उपायुक्त (क्राइम) अमित कुमार ने बताया कि आरोपी संतोष चित्रकूट सतना का रहने वाला है और पिछले 3 महीने में सचिन अतुलकर के नाम का उपयोग कर बच्ची के इलाज का हवाला देकर हजारों नागरिकों से पैसे डलवा चुका है। पुलिस उपायुक्त क्राइम अमित कुमार ने बताया कि सचिन अतुलकर की शिकायत पर जब साइबर क्राइम ने इस पूरे मामले में खोजबीन शुरू की तो आरोपी संतोष गुप्ता जो कि चित्रकूट सतना का रहने वाला है और स्वयं 12वीं फेल है, उसकी पहचान हो सकी। वह चर्चित लोगों की सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाता था। इसके बाद किसी बीमार बच्ची का फोटो लगाकर उसके इलाज के लिए पैसे मांगता था। वह हजारों लोगों से अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवा चुका है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।