लाइव टीवी

Bhopal Crime: भोपाल के बाघ मूवमेंट इलाके में वन भूमि पर कब्जा कर रहे दो गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Updated Jun 03, 2022 | 16:56 IST

Bhopal Forest Department: भोपाल से सटे बाघ मूवमेंट इलाके में वन भूमि पर कब्जा करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से ट्रैक्टर और अन्य उपकरण बरामद हुआ है। आरोपी जमीन कब्जा कर अवैध निर्माण करने और खेती योग्य जमीन बनाने का कार्य कर रहे थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भोपाल में बाघ मूवमेंट की वन भूमि पर कब्जा करते दो आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • बाघ मूवमेंट इलाके में वन भूमि पर रातो-रात कब्जा करने का मामला
  • आरोपी वन विभाग की दो एकड़ की जमीन पर कर रहे कब्जा
  • मौके से ट्रैक्टर व अन्य उपकरण बरामद

Bhopal Crime News: भोपाल में वन विभाग कि जमीन पर कब्जा करने का मामला सामने आया है। यह कारनामा रातों-रात करने की तैयारी थी। राजधानी से सटे बाघ मूवमेंट इलाके में वन भूमि की जमीन पर कब्जा करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी बाघ मूवमेंट वाले चीचली वन क्षेत्र में रसूलिया के पास वन विभाग की दो एकड़ जमीन पर अवैध निर्माण व खेती करने के लिए कब्जा कर रहे थे।

भोपाल सामन्य वन मंडल की कार्रवाई में मौके से ट्रैक्टर व अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं। भोपाल सामान्य वन मंडल ने देर रात में कार्रवाई की है। आरोपियों से अन्य फरार लोगों के बारे में सख्ती से पूछताछ की जा रही है। जल्द अन्य आरोपियों को भी पकड़ लेने की बात की जा रही है। भोपाल समान्य वन मंडल की टीम मामले में जांच पड़ताल कर रही है।  

मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई

एसडीओ आरएस भदौरिया ने बताया कि मुखबिरों ने जमीन पर कब्जा करने वालों के बारे में सूचना दी थी। जिसके बाद समरधा रेंजर शिवपाल पिपरदे के नेतृत्व में एक टीम गठित की और रात में चीचली बीट के रसूलिया गांव के पास कुछ लोग वन भूमि पर कब्जा करते दिखे। इनकी घेराबंदी कर पकड़ा गया। इनमें केशर सिंह व गणेश सिंह मुख्य थे। टीम को सटीक मुखबिरी से बड़ी कार्रवाई करने में मदद मिली। आरोपियों ने दो एकड़ की जमीन पर कब्जा करने का प्लान तैयार कर लिया था। समय रहते कार्रवाई कर गिरफ्तारी की जा सकी।

आरोपियों के खिलाफ वन अपराध दर्ज

पकड़े गए दोनों आरोपी रातीबड़ थाना के केकड़िया में रहते हैं। इनके साथ और भी लोग थे जो अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए हैं। इनके कब्जे से ट्रैक्टर एमपी 37 एसी 5197 बरामद किया है। इनके खिलाफ वन अपराध दर्ज कर लिया है। इन्होंने भोपाल सामान्य वन मंडल में कहीं और कब्जा तो नहीं किया है, इसकी जांच कराई जा रही है। जांच में कहीं और कब्जा मिलने पर उस हिसाब से कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।