लाइव टीवी

Bhopal Crime News: भोपाल में बेरोजगारों से ठगी करने वाला गिरफ्तार, भोपाल क्राइम ब्रांच ने की कार्यवाई

Updated Jun 02, 2022 | 15:00 IST

Bhopal Crime Branch: भोपाल क्राइम ब्रांच ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया ठगी का आरोपी लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लेता था। उसके पास से कई फर्जी उपकरण बरामद हुए हैं। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है और सख्ती से पूछताछ कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
भोपाल में ठगी करना वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • करीब 400 लोगों से नौकरी के नाम पर ठगी कर चुका है आरोपी
  • हॉस्टल का संचालक है पकड़ा गया आरोपी
  • आरोपी फर्जी नियुक्ती पत्र भी तैयार करता था

Bhopal News: भोपाल क्राइम ब्रांच को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने सरकारी नौकरी देने के नाम पर करीब 400 बेरोजगारों को ठगने वाले शातिर जालसाज को दबोच लिया है। उसके पास से करीब आधा दर्जन सरकारी दफ्तरों की फर्जी सील, नियुक्ति पत्र, कम्प्यूटर, रजिस्टर और फर्जी आई कार्ड्स को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। अब पुलिस उसके गिरोह से जुड़े दूसरे साथियों की तलाश भी कर रही है।

एडीएसपी क्राइम शैलेंद्र सिंह चौहान के मुताबिक कोटरा सुल्तानाबाद में रहने वाला आशु कुमार हॉस्टल का संचालन करता है। एडीएसपी ने बताया ये पकड़ा गया आरोपी बेरोजगार युवकों को नौकरी के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र तक बनाकर दे देता था। इसके बदले उनसे मोटी रकम वसूलने का काम करता था। पुलिस की कार्रवाई इस बात के सबूत मिले हैं।

बनाता था फर्जी नियुक्ति पत्र 

पुलिस को मुखबिर से खबर मिली थी कि आरोपी लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजी कर रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी और उसे पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि कम्प्यूटर सिस्टम से फर्जी तरीके से लेटर हेड तैयार कर लोगों से रुपए लेकर फर्जी नौकरी लगाने के नाम पर वह उन्हें नकली नियुक्ति पत्र बनाकर देता था और लोगों को ठग लेता था।  

ठगी करने के कई उपकरण मिले

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी के कमरे की तलाशी लेने पर पुलिस को मौके से सरकारी कॉलेजों की नियुक्ती संबंधी आदेश, साक्षात्कार हेतु उपस्थित होने के पत्र, नियुक्ति प्रमाण पत्र, फर्जी आई कार्ड्स मिले। दो रजिस्टर व एक कम्प्यूटर से निकले प्रिंट की सूची और दो डेस्कटॉप कम्प्यूटर मिले। जांच में सामने आया कि उसने अब तक करीब 400 बेरोजगारों को ठगा है। आरोपी भर्ती शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय दतिया में चपरासी, लोवर ग्रेड क्लर्क, ड्राइवर पद, लाइब्रेरियन, सफाई कर्मी, लेब अटेंडेंट के हेतु चयनित उम्मीदवार के लिए फर्जी नियुक्ति आदेश, साक्षात्कार हेतु पत्र एवं नियुक्त प्रमाण पत्र बनाकर शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय दतिया के नाम से लोगों के साथ ठगी करता था।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।