लाइव टीवी

अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन को BharatPe ने नौकरी से निकाला, जानिए क्या है मामला

Updated Feb 23, 2022 | 14:14 IST

BharatPe fires Ashneer Grover’s wife Madhuri Jain: अशनीर ग्रोवर ने हाल ही में सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन काउंसिल (SIAC) के समक्ष एक याचिका दायर कर उनके खिलाफ भविष्य में कार्रवाई से क्षतिपूर्ति की मांग की थी। मामले की पहली सुनवाई 20 फरवरी को हुई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन को BharatPe ने नौकरी से निकाला, जानिए क्या है मामला
मुख्य बातें
  • भारतपे कंपनी की वैल्यू 2.8 बिलियन डॉलर है।
  • माधुरी जैन अक्टूबर 2018 से भारतपे में फाइनेंस का प्रबंधन कर रही हैं।
  • माधुरी जैन ने ट्विटर पर कार्यालय में शराब पीते और धूम्रपान करते लोगों का एक वीडियो साझा किया है।

BharatPe fires Ashneer Grover’s wife Madhuri Jain: भारतपे (BharatPe) ने कंपनी के कंट्रोलर और सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) की पत्नी माधुरी जैन (Madhuri Jain) को 'फंड के हेराफेरी' और पैसे की हेराफेरी को लेकर बर्खास्त कर दिया है। अशनीर द्वारा अस्थायी छुट्टी पर जाने की घोषणा के एक दिन बाद माधुरी जैन को 20 जनवरी को छुट्टी पर भेज दिया गया था।

हाल ही में माधुरी जैन का नाम अल्वारेज एंड मार्सल (Alvarez & Marsal) द्वारा चल रही जांच के प्रारंभिक निष्कर्षों में सामने आया है। इसमें जैन का नाम स्टार्टअप में वित्तीय अनियमितताओं से जोड़ा गया था।

माधुरी जैन को तुरंत बर्खास्त करने का फैसला
इकोनॉमिक टाइम्स ने इसके बारे में जानने वाले एक व्यक्ति के हवाले से कहा कि, 'ऐसा लगता है कि कंपनी की बुक्स में कुछ वित्तीय अनियमितताएं पाई गई हैं और व्यक्तिगत खरीद के लिए पैसे का 'इस्तेमाल' किए जाने के सबूत हैं। यह उस ऑडिट से भी जुड़ा है जो वर्तमान में चल रहा है, लेकिन बोर्ड के सामने पेश नहीं हुआ।' एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि, 'यहां दिलचस्प बात यह है कि कंपनी उन्हें प्रमुख प्रबंधकीय कर्मी के रूप में नहीं मान रही है, इसलिए उन्होंने माधुरी जैन को तुरंत बर्खास्त करने का फैसला किया है।'

पत्नी माधुरी जैन का फिनटेक पर पलटवार
जैन ने ट्विटर पर फिनटेक पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि सीईओ सुहैल समीर, सह-संस्थापक भाविक कोलाडिया और शाश्वत नाकरानी शराबी पार्टी में शामिल थे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, 'सुहैल समीर, भाविक कोलाडिया और शाश्वत नाकरानी। अब आप मेरे कार्यालय छोड़ने की प्रतीक्षा किए बिना अपने 'शराबी तांडव' में शामिल हो सकते हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।