लाइव टीवी

International flights : अगले महीने से ब्रिटेन के लिए उड़ान शुरू करेगी स्पाइसजेट

Updated Aug 04, 2020 | 13:36 IST

International flights : स्पाइसजेट अगले महीने से लंदन के लिए उड़ानें शुरू करेगी। उसे लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर स्लॉट मिल गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
स्पाइसजेट की अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा अगले महीने से शुरू होगी
मुख्य बातें
  • दो देशों की एयरलाइंस कुछ नियमों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर सकती हैं
  • स्पाइसजेट को एक सितंबर से उड़ानों के परिचालन के लिए हीथ्रो एयरपोर्ट पर स्लॉट मिल गया है
  • कोविड-19 महामारी की वजह से भारत में 22 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय कॉमर्शियल उड़ानें बंद हैं

International flights : बजट विमानन कंपनी स्पाइसजेट को लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर ‘स्लॉट’ मिल गया है। इससे एयरलाइन अगले महीने से लंदन के लिए उड़ानें शुरू कर सकेगी। स्पाइसजेट ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि ‘एयर बबल’ करार के तहत उसे ये स्लॉट मिले हैं। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने के बाद इसका विस्तार कर उसे नियमित उड़ान सेवा की अनुमति दी जाएगी। एयर बबल एक द्विपक्षीय व्यवस्था है, जिसमें दो देशों की एयरलाइंस कुछ नियमनों और अंकुशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर सकती हैं।

स्पाइसजेट ने कहा कि उसे एक सितंबर से उड़ानों के परिचालन के लिए हीथ्रो एयरपोर्ट पर स्लॉट मिल गया है। यह भारत और ब्रिटेन के बीच बबल करार के तहत है। यह गर्मियों की सारिणी समाप्त होने यानी 23 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा। एयरलाइन ने कहा कि नियमित परिचालन शुरू होने के बाद इसका विस्तार किया जाएगा।

कोविड-19 महामारी की वजह से भारत में 22 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय कॉमर्शियल उड़ानें बंद हैं। हालांकि, इस दौरान दूसरे देशों में फंसे अपने नागरिकों को लाने के लिए तथा चार्टर उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है।

स्पाइसजेट ने कहा कि सर्दियों की समयसारिणी में नियमित परिचालन को स्लॉट लेने के लिए उसकी बातचीत अग्रिम चरण में है। भारत में एयरलाइंस के लिए सर्दियों की सारिणी अक्टूबर के आखिरी शनिवार को शुरू होकर मार्च के आखिरी में समाप्त होती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।