लाइव टीवी

सावित्री जिंदल एशिया की सबसे अमीर महिला, चीन की यांग हुआयान को पछाड़ा

Updated Jul 30, 2022 | 23:00 IST

सावित्री जिंदल अब एशिया की सबसे अमीर महिला हैं। उन्होंने चीन महिला को पछाड़ते हुए यह तमगा हासिल किया है।

Loading ...
सावित्री जिंदल, एशिया की सबसे अमीर महिला
मुख्य बातें
  • सावित्री जिंदल की संपत्ति 11.3 अरब डॉलर
  • चीन की यांग हुआयान के पास 11 अरब डॉलर की संपत्ति
  • मेटल्स के कारोबार से जुड़ी हैं सावित्री जिंदल

चीनी अरबपति महिला को पछाड़ते हुए सावित्री जिंदल एशिया की सबसे अमीर महिला बन गई हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स में उनकी संपत्ति करीब 11.3 अरब डॉलर आंकी गई है। बता दें कि इससे पहले चीन की यांग हुआयान एशिया की सबसे अमीर  महिला थीं। अगर यांग हुआयान की संपत्ति की बात करें तो उनकी संपत्ति 23.7 अरब डॉलर से घट कर 11 अरब डॉलर है। हुआयान, प्रॉपर्टी के कारोबार से जुड़ी हैं। लेकिन चीन में रियल इस्टेट के क्षेत्र में संकट आने के बाद उनकी बादशाहत पर खतरा आन पड़ा। सावित्री जिंदल, मेटल्स और बिजली उत्पादन के कारोबार से जुड़ी हुई हैं।

देश की 10वीं सबसे अमीर शख्सियत
अगर सावित्री जिंदल की संपत्ति की बात करें तो जनवरी की तुलना में जुलाई में कमी आई है, बावजूद उसके वो चीनी महिला से सबसे अमीर होने का तमगा छीन चुकी हैं। सावित्री जिंदल., देश की 10वीं सबसे अमीर हैं। बता दें कि 2005 में जब उनके पति ओ पी जिंदल की मौत हेलीकॉप्टर हादसे में हुई तो उन्होंने जिंदल ग्रुप की कमान संभाली। जिंदल समूह का स्टील उत्पादन में भी दखल है, देश की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी के तौर पर शुमार है। इसके साथ ही जिंदल समूह सीमेंट, बुनियादी ढांचा और ऊर्जा के क्षेत्र में भी काम करता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।