लाइव टीवी

एसबीआई ने शुरू की ये सेवा, सेविंग अकाउंट खोलने के लिए बैंक ब्रांच जाने की जरूरत नहीं

Updated Jun 12, 2020 | 20:17 IST

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई लगातार ग्राहकों के लिए नई-नई सुविधाएं पेश करती रहती हैं। अब सेविंग अकाउंट खोलने के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी।

Loading ...
एसबीआई ने फिर शु्रू की ऑनलाइन अकाउंट खोलने की सेवा
मुख्य बातें
  • एसबीआई ने ऑनलाइन सेविंग अकाउंट खोलने की सुविधा फिर शुरू कर दी है
  • ऑनलाइन सेविंग अकाउंट खोलना पूर्णतया कागज रहित होगा
  • आधार कार्ड नंबर और पैन कार्ड नंबर की आवश्यकता होगी

मुंबई: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने शुक्रवार (12 जून) को अपनी आधार (Aadhaar) से ऑनलाइन बचत खाता खोलने की सुविधा फिर शुरू कर दी। इस सुविधा का उपयोग बैंक के योनो (YONO) मंच के माध्यम से डिजिटल बचत खाता खोलने में किया जा सकता है। योनो (यू ओनली नीड वन) बैंक की बैकिंग एवं जीवनशैली से जुड़ी सेवाओं की एकीकृत सेवा है।

बैंक ने रिलीज में कहा कि ‘त्वरित बचत खाते’ की इस पेशकश के तहत ग्राहक को एक पूर्णतया कागज रहित अनुभव मिलेगा। इस बचत खाते के लिए ग्राहक को सिर्फ पैन संख्या (PAN number) और आधार संख्या (Aadhaar number) उपलब्ध करानी होगी।

बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि इस खाते में ग्राहक को बचत खाते के सभी फीचर मिलेंगे। इसके लिए उन्हें बैंक शाखा जाने की भी जरूरत नहीं होगी।

योनो (YONO) के माध्यम से त्वरित बचत खाता खोलने वाले सभी खाताधारकों को बैंक उनके नाम वाला रुपे एटीएम सह डेबिट कार्ड जारी करेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।