लाइव टीवी

तरुण बजाज को मिली अतिरिक्त जिम्मेदारी, संभालेंगे कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय में सचिव का पद

Updated Aug 22, 2022 | 16:57 IST

Tarun Bajaj: राजेश वर्मा की नियुक्ति के कुछ दिनों बाद राजस्व सचिव तरुण बजाज को बड़ी जिम्मेदारी दी गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Tarun Bajaj: राजस्व सचिव तरुण बजाज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली। राजस्व सचिव तरुण बजाज (Tarun Bajaj) को सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। बजाज को केंद्रीय कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय में सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अथॉरिटी ने तरुण बजाज, आईएएस (HY:1988), सचिव, राजस्व विभाग, वित्त मंत्रालय को कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के सचिव के पद के लिए अतिरिक्त प्रभार को तत्काल प्रभाव से नियुक्ति के लिए मंजूरी दे दी है।' यह फैसला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सचिव के रूप में राजेश वर्मा की नियुक्ति के कुछ दिनों बाद आया है।

इस कैलेंडर वर्ष में यह दूसरी बार है जब बजाज को आर्थिक मामलों के सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। तरुण बजाज को अप्रैल 2021 में वित्त मंत्रालय के तहत राजस्व सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था। इससे पहले, बजाज को एक सरकारी परिपत्र के अनुसार, 12 अगस्त तक आर्थिक मामलों के सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा- अस्वीकार्य और असंतोषजनक रूप से ऊंची है महंगाई

बजाज को 31 सालों का अनुभव
प्रशासन, प्रबंधन और सार्वजनिक नीति में 31 से ज्यादा सालों का अनुभव रखने के बाद, बजाज ने आर्थिक मामलों के विभाग में शामिल होने से पहले अप्रैल 2015 से अप्रैल 2020 तक प्रधान मंत्री के संयुक्त सचिव और अतिरिक्त सचिव के रूप में काम किया था।

Inflation And IIP Data: महंगाई पर राहत,गिरकर 6.71 फीसदी पर आई, IIP में 12.3 फीसदी की बढ़ोतरी

उन्होंने 2014-15 में आर्थिक मामलों के विभाग में संयुक्त सचिव और 2006 से 2011 तक वित्तीय सेवा विभाग में निदेशक और संयुक्त सचिव के रूप में भी काम किया है। बजाज ने सिडबी, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, बैंक ऑफ इंडिया, न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के बोर्ड में काम भी किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।