लाइव टीवी

Chandigarh News: को-ऑपरेटिव सोसायटी में लूट का पर्दाफाश, सिक्योरिटी गार्ड निकला मास्टमाइंट, ऐसे रची साजिश

Updated Sep 04, 2022 | 21:12 IST

Chandigarh News: चंडीगढ़ के को-ऑपरेटिव सोसायटी में बीते 30 अगस्त को हुए लूट मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस लूट का मास्‍टरमाइंड वहां का सिक्‍योरिटी गार्ड ही निकला। सिक्‍योरिटी गार्ड ने हाल ही में कर्ज लेकर अपने भाई की शादी की दी थी। कर्ज उतारने के लिए दोस्‍तों संग मिलकर लूट की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
दोस्‍तों संग मिल कर लूट करने वाला सिक्‍योरिटी गार्ड गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • सिक्‍योरिटी गार्ड ने अपने दो दोस्‍तों संग मिलकर की थी लूट
  • आरोपी गार्ड लूट के पैसे से उतारना चाहता था अपना कर्ज
  • पुलिस ने जब की सख्‍ती से पूछताछ तो उगल दिया सारा राज

Chandigarh News: सेक्टर-23ए स्थित को-ऑपरेटिव सोसायटी में बीते 30 अगस्त को हुई लूट मामले को सुलझाते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लूट की वारदात की साजिश सोसायटी के सिक्योरिटी गार्ड ने ही रची थी। इस आरोपी ने ही लूट के बाद पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी थी। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान सिक्योरिटी गार्ड संतोष, रंजीत और सोनू वर्मा के तौर पर हुई है। पुलिस ने पहले सिक्‍योरिटी गार्ड को हिरासत में लेकर सख्‍त पूछताछ की और फिर आरो‍पी से मिली जानकारी के आधार पर सोनू को हरियाणा के रोहतक से और रंजीत को मोहाली के नाडा से गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार जांच के दौरान ही सिक्योरिटी गार्ड संतोष शक के घेरे में आ गया था। जब इससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सब कुछ उगल दिया। सिक्योरिटी गार्ड संतोष ने बताया कि, उसे हाल ही में अपने छोटे भाई की शादी कराई थी, इस शादी के लिए कर्ज लिया था, जिसे उतारने के लिए उसने लूट की साजिश रची। इस प्‍लानिंग में उसने अपने दो साथियों को भी शामिल किया था।

सिक्योरिटी गार्ड ने खुद दी थी लूट की जानकारी

पुलिस के अनुसार सिक्योरिटी गार्ड संतोष कुमार ने 30 अगस्त की रात को पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर लूट की सूचना दी थी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो झूठी कहानी सुना दी। उसने बताया कि, रात करीब 11:30 बजे दो युवक उसके कमरे में आ धमके। इसके बाद गर्दन पर चाकू रख जान से मारने की धमकी देते हुए उसका मोबाइल छीन लिया और फिर मुंह पर एक काला कपड़ा बांध उससे सोसायटी के पैसे के बारे में पूछने लगे। इसके बाद लुटेरे उसे जबरन कैश काउंटर की तरफ ले गए। फिर सोसयटी की अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखी 19 हजार नकदी और दो मोबाइल फोन लूट ले गए। इसके बाद संतोष ने वारदात की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी थी।