लाइव टीवी

Chandigarh Covid Alert: कोरोना का बूस्‍ट, प्रशासन की सख्‍ती याद दिलाएगी पहली लहर, इस सप्‍ताह से नई पाबंदियां

Updated Jun 16, 2022 | 20:56 IST

Chandigarh Covid Alert: चंडीगढ़ में कोरोना ने एकबार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। इस पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। प्रशासन ने स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों को कोरोना को कंट्रोल करने के लिए जरूरी गाइड लाइन बनाने का निर्देश दिया है। जिस पर अगली समीक्षा बैठक में रखा जाएगा। माना जा रहा है कि, इस सप्‍ताह नई गाइडलाइन लागू हो जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते एडवाइजर धर्मपाल
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ में प्रतिदिन आ रहे हैं 50 के करीब कोरोना केस
  • अब सप्‍ताह में दो बार होगी कोरोना पर समीक्षा बैठक
  • इस सप्‍ताह के अंत तक लागू हो सकती है नई गाइडलाइन

Chandigarh Covid Alert: कोरोना संक्रमण एक बार फिर से चंडीगढ़ शहर में रफ्तार पकड़ने लगा है। पिछले एक सप्‍ताह से यहां पर कोरोना लगातार बूस्‍ट कर रहा है, इससे अब एकबार फिर से इस संक्रमण की नई लहर का अंदेशा सताने लगा है। इसे रोकने के लिए प्रशासन भी योजना बनाने में जुट गया है। वीरवार को हुई अधिकारियों की बैठक में कोरोना पर सभी जरूरी गाइडलाइन बनाने को कहा गया है। जिसे इसी सप्‍ताह लागू किया जाएगा।

इसके साथ ही अब कोरोना की पहली लहरों की तरह फिर से सप्ताह में दो दिन बैठक कर कोरोना की समीक्षा की जाएगी। इस समीक्षा बैठक में कोरोना के हालात पर चर्चा होगी। यह मीटिंग केवल चंडीगढ़ के स्तर पर नहीं बल्कि पंचकूला और मोहाली के अधिकारी भी इसमें शामिल होंगें, वहीं इसकी अध्‍यक्षता एडवाइजर धर्मपाल करेंगे। इस बैठक में संक्रमण से निपटने के लिए ज्वाइंट एजेंडा तैयार होगा। साथ ही संयुक्त प्रयास शुरू होंगे। प्रशासन की अगली बैठक में नए नियम लागू किये जा सकते हैं।

उठाए जाएंगे सख्त कदम

बता दें कि, पिछले एक सप्‍ताह से चंडीगढ़ में रोजाना कोरोना संक्रमण के करीब 50 केस मिल रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, संक्रमण दर अगर इतनी ही तेजी से बढ़ती रही तो इस सप्‍ताह सख्‍त पाबंदियों का दौर फिर से शुरू हो जाएगा। प्रशासन की योजना सबसे पहले पर्यटन स्थलों और पब्लिक प्लेस पर भीड़ को कंट्रोल करना है। साथ ही मास्‍क को एकबार फिर से सभी जगह अनिवार्य किया जा सकता है। पहले की तरह होटल-रेस्टोरेंट और बाकी कार्यक्रमों में आने वाले लोगों की क्षमता भी घटाई जा सकती है। अधिकारियों के अनुसार, इस समय शहर के बड़े अस्पतालों में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है, जिससे सबसे ज्‍यादा इस संक्रमण के फैलने का डर है। इसलिए ओपीडी को बंद कर टेली कंसल्टेंसी पर दोबारा फोकस किया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार, गाइडलाइन बन जाने के बाद उसे समीक्षा बैठक में रखा जाएगा। जिसके बाद प्रशासन कोई फैसला लेगा।