लाइव टीवी

Chandigarh To Indore Flight: चंडीगढ़ से इंदौर और चेन्नई के लिए मिलेगी फ्लाइट, 27 मार्च से शुरू होगी सेवा

Updated Mar 22, 2022 | 18:22 IST

Chandigarh Flight: यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। वे अब 27 मार्च से चंडीगढ़ से इंदौर और चेन्नई के लिए सीधे उड़ान भर सकेंगे। दुबई के लिए चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गर्मियों के लिए शेड्यूल फिर से शुरू होने जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
चंडीगढ़ से इंदौर और चेन्नई के लिए 27 मार्च से मिलेगी फ्लाइट
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ फ्लाइट से यात्रियों को मिलेगी राहत
  • 27 मार्च से फिर से शुरू होगी चंडीगढ़ हवाई यात्रा
  • चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गर्मियों के लिए कार्यक्रम

Chandigarh Flight: चंडीगढ़ से इंदौर और चेन्नई के लिए जाने वाले यात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर है। दरअसल, दुबई की उड़ान, जिसे कोविड -19 मामलों में वृद्धि के चलते निलंबित कर दिया गया था। वो अब 27 मार्च से चंडीगढ़ से फिर से शुरू हो जाएगी। हालांकि, शेड्यूल में कोई नई अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं जोड़ी गई है। बताया जा रहा है कि शाम 5:40 बजे प्रस्थान करने वाली इंडिगो की उड़ान प्रतिदिन चलेगी और इसका एक तरफ का किराया लगभग 10,000 रुपए होगा।

इसके अलावा, एयर इंडिया एक्सप्रेस पहले से ही मंगलवार और शुक्रवार को शारजाह के लिए एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालित करती है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने गर्मियों के प्रोग्राम में पटना की उड़ान भी फिर से शुरू कर दी है, जिसके बाद कुल उड़ानों की संख्या 40 से बढ़ाकर 60 कर दी गई है। इसमें 12 से दिल्ली और 10 से मुंबई शामिल हैं। उड़ानों के आगमन और प्रस्थान के समय के साथ पूरा शेड्यूल कुछ दिनों में जारी कर दिया जाएगा।

कोरोना काल में रुकी थी फ्लाइट

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (CHAIL) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश डेम्बला ने बताया कि, हम चंडीगढ़ से दो और नए गंतव्य जोड़ रहे हैं । जो इंदौर और चेन्नई के लिए है। उन्होंने आगे कहा कि, हमने 2021 के समर शेड्यूल में भी इंदौर की फ्लाइट शुरू की थी, लेकिन महामारी के कारण इसे रोक दिया गया। अधिकारी ने बताया कि, इसके साथ ही, दुबई की उड़ान फिर से शुरू की जाएगी और सप्ताह के सभी सातों दिन संचालित होगी। यहां तक ​​​​कि पटना की उड़ान को भी फिर से शुरू किया जाएगा।

शारजाह की फ्लाइट भी होगी शुरू

उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय टैग मिलने के बाद 2016 में दोनों अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू कर दी गई, लेकिन मार्च 2020 में कोरोना महामारी फैलने की वजह से उनका संचालन अनिश्चित बना रहा। जब तक कि पिछले साल दिसंबर में शारजाह की उड़ान पूरी तरह से फिर से शुरू नहीं हो गई। कोविड के मामलों में स्पाइक और हवाई यातायात पर प्रतिबंध के बीच, चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रति दिन लगभग 6,000 यात्रियों की संख्या कम हो गई थी।