लाइव टीवी

Chandigarh Crime: दो माह में पैसा डबल करने का झांसा देकर 42 लाख ठगे, साइबर सेल ने गिरफ्तार किए तीन आरोपी

Updated May 26, 2022 | 15:17 IST

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ में 66 दिन के अंदर पैसे डबल कर लाखों रुपये ठगने का मामला सामने आया है। तीन आरोपियों ने मिलकर उड़ीसा के रहने वाले एक व्‍यक्ति से करीब 42 लाख रुपये ठग लिए। साइबर सेल ने ठगी में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पैसा डबल करने के नाम पर ठगने वाले गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • 66 दिन में पैसा डबल करने का लालच देकर 42 लाख की ठगी
  • तीन आरोपियों ने उड़ीसा के एक व्‍यक्ति को बनाया अपना शिकार
  • साइबर सेल ने तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए लिया रिमांड पर

Chandigarh Crime: चंडीगढ़ में पैसे डबल कर ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों की पहचान कुरुक्षेत्र निवासी मंजेश कुमार पाल, हिसार निवासी नरेंद्र सरवा और हेमंत कुमार के तौर पर की है। पुलिस ने आरोपितों को जिला अदालत में पेश कर दो दिन का रिमांड हासिल किया है।

पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने 66 दिन में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर उड़ीसा निवासी सरोज कुमार त्रिपाठी से 42.32 लाख रुपये की ठगी की। पीडि़त ने इसकी शिकायत चंडीगढ़ साइबर सेल को की थी। जिसके बाद जांच के आधार पर पुलिस ने तीनों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों ने ठगी के लिए खोल रखा था शहर में ऑफिस

चंडीगढ़ पुलिस ने बताया कि, उड़ीसा निवासी सरोज कुमार त्रिपाठी ने शिकायत की थी कि, तीन लोगों ने उसे अलग-अलग नंबरों से फोन कर 66 दिन में पैसा डबल करने का वादा किया। आरोपितों ने चंडीगढ़ सेक्टर-9 स्थित एससीओ नंबर-149/150 में दफ्तर भी खोल रखा था। आरोपितों की लुभावनी बातें सुनकर शिकायतकर्ता ने अलग-अलग तारीखों के दौरान आरोपियों के बैंक अकाउंट में 42.32 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। जब निर्धारित समय में आरोपितों ने उसका पैसा डबल करके नहीं लौटाया तो शिकायतकर्ता ने अपने पैसे मांगने शुरू किए, लेकिन आरोपी पैसा देने में आनाकानी करने लगे। इसके बाद ठगी का शिकार हुए व्‍यक्ति ने इसकी शिकायत पुलिस में की।

साइबर सेल ने हासिल की आरोपियों की पूरी जानकारी

साइबर सेल इंचार्ज हरिओम शर्मा के सुपरविजन में आरोपितों के बैंक अकाउंट सहित अन्य जानकारी हासिल की गई। पुलिस जांच में पता चला कि यह गिरोह कुरुक्षेत्र निवासी मंजेश कुमार पाल चलाता था, जबकि लोगों को फोन करने का कार्य नरेंद्र सरवा करता था। जांच के बाद तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब आरोपियों से पूछताछ कर पूरे मामले की जानकारी हासिल की जाएगी।