लाइव टीवी

इंग्‍लैंड के क्रिकेटर ने चुनी वर्ल्‍ड की बेस्‍ट टीम, 2 भारतीय खिलाड़‍ियों को दिया मौका

Updated May 15, 2020 | 16:17 IST

Adil Rashid picks one spinner: इंग्‍लैंड के लेग स्पिनर ने अपनी सर्वश्रेष्‍ठ विश्‍व एकादश का चयन किया है। आदिल राशिद ने इयोन मॉर्गन को अपनी टीम का कप्‍तान बनाया है। जानिए उन्‍होंने किन दो भारतीयों को शामिल किया।

Loading ...
रोहित शर्मा और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • आदिल राशिद ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्‍ठ विश्‍व एकादश
  • राशिद ने इमरान ताहिर के रूप में एक स्पिनर चुना
  • राशिद की टीम की कमान इयोन मॉर्गन के हाथों में होगी

लंदन: कोरोना वायरस की महामारी के कारण क्रिकेटर्स इस समय ब्रेक पर हैं। इस दौरान उन्‍हें अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीमों का चयन करने का समय मिल रहा है। कई क्रिकेटर्स अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम की घोषणा कर चुके हैं और अब इस लिस्‍ट में आदिल राशिद का नाम भी जुड़ गया है। उल्‍लेखनीय है कि राशिद ने अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन करते समय यह नहीं बताया कि क्रिकेट के किस प्रारूप के लिए चयन कर रहे हैं। राशिद ने जो टीम चुनी, उसका कप्‍तान इयोन मॉर्गन को बनाया है। इससे काफी कुछ हद तक संकेत मिल गए कि राशिद ने सीमित ओवर क्रिकेट की सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया क्‍योंकि मॉर्गन टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं।

राशिद ने अपनी सर्वश्रेष्‍ठ विश्‍व एकादश में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी भारत के रोहित शर्मा और ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के कंधो पर सौंपी है। वॉर्नर पहली गेंद से प्रहार करने के लिए जाने जाते हैं जबकि रोहित क्रीज पर थोड़ा समय लेने के बाद किसी भी गेंदबाज के लिए बुरा सपना बन जाते हैं। इंग्‍लैंड के लेग स्पिनर ने नंबर-3 के लिए विराट कोहली को चुना है। कोहली का इस क्रम पर रिकॉर्ड अद्भुत है। 

पाकिस्‍तान के नए सीमित ओवर कप्‍तान बाबर आजम इस टीम में चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करते नजर आएंगे। आदिल राशिद ने एक टीवी में बातचीत के दौरान अपनी टीम का खुलासा किया। राशिद की टीम के शीर्ष-4 बल्‍लेबाज काफी दमदार नजर आ रहे हैं।

इमरान ताहिर एकमात्र स्पिनर

इंग्‍लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने पांचवें, छठें और सातवें स्‍थान के लिए क्रमश: इयोन मॉर्गन, बेन स्‍टोक्‍स व जोस बटलर को चुना। अंतिम ओवरों में ये तीनों बल्‍लेबाज तेजी से रन बनाना जानते हैं और अगर शुरुआती विकेट जल्‍दी गिरते हैं तो यह पारी को संभालने में भी सक्षम हैं। स्‍टोक्‍स जहां तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे, वहीं बटलर विकेटकीपर बनेंगे।

आदिल राशिद ने अपना गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत रखा है। उन्‍होंने इमरान ताहिर के रूप में एकमात्र स्पिनर चुना जबकि तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी मिचेल स्‍टार्क, ट्रेंट बोल्‍ट और कगिसो रबाडा को सौंपी। इसमें कोई शक नहीं कि स्‍टार्क और बोल्‍ट नई गेंद से किसी भी बल्‍लेबाज को क्रीज पर जमने का मौका नहीं देने वाले। वहीं प्रोटियाज तेज गेंदबाज अपनी गति से बल्‍लेबाजों के मन में खौफ पैदा कर सकता है।

आदिल राशिद की सर्वश्रेष्‍ठ विश्‍व एकादश इस प्रकार है: 

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, बाबर आजम, इयोन मॉर्गन (कप्‍तान), बेन स्‍टोक्‍स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मिचेल स्‍टार्क, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर और ट्रेंट बोल्‍ट।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल