लाइव टीवी

AFG vs WI, T20 WC Warm up: अफगानिस्‍तान ने गत चैंपियन वेस्‍टइंडीज को रौंदा, IPL स्‍टार्स हुए फ्लॉप

Updated Oct 21, 2021 | 06:50 IST

Afghanistan beat West Indies by 56 runs: अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम ने टी20 विश्‍व कप 2021 के अभ्‍यास मैच में गत चैंपियन वेस्‍टइंडीज को 56 रन से मात दी। आईपीएल के स्‍टार्स इस मैच में फ्लॉप रहे।

Loading ...
अफगानिस्‍तान ने वेस्‍टइंडीज को 56 रन से हराया
मुख्य बातें
  • अफगानिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच टी20 विश्‍व कप का अभ्‍यास मैच
  • अफगानिस्‍तान ने वेस्‍टइंडीज को 56 रन से हराया
  • अफगानिस्‍तान के ओपनर्स ने आक्रामक पारियां खेली

दुबई: अफगानिस्‍तान ने बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के अभ्‍यास मैच में गत चैंपियन वेस्‍टइंडीज को 56 रन के विशाल अंतर से मात दी। इस मैच में खेले आईपीएल स्‍टार्स फ्लॉप रहे। दुबई के आईसीसी एकेडमी में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 5 विकेट पर 133 रन बना सकी।

सिर्फ रोस्‍टन चेस ने दिखाया दम

190 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही। मोहम्‍मद नबी ने लेंडल सिमंस को खाता भी नहीं खोलने दिया और जदरान के हाथों कैच आउट कराया। फिर नबी ने ऐविन लुईस को क्‍लीन बोल्‍ड करके वेस्‍टइंडीज को तगड़ा झटका दिया। रोस्‍टन चेस (54*) ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन उन्‍हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला। वैसे, चेस की पारी भी धीमी रही।

शिमरोन हेटमायर (2) का मोहम्‍मद नबी ने अपनी ही गेंद पर कैच लपका। निकोलस पूरन (35) ने चेस के साथ चौथे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी करके टीम को 100 रन के करीब पहुंचाया। करीम जनत ने पूरन को कप्‍तान नबी के हाथों कैच आउट कराकर इस जोड़ी को तोड़ा। आंद्रे रसेल ने आईपीएल के बाद वापसी की, लेकिन उनका बल्‍ला भी खामोश रहा। वह 16 गेंदों में 11 रन बनाकर डगआउट लौटे। रोस्‍टन चेस 58 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से 54 रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्‍तान की तरफ से कप्‍तान मोहम्‍मद नबी ने 4 ओवर में दो मेडन सहित 2 रन देकर तीन विकेट लिए। नवीन उल हक और करीम जनत को एक-एक सफलता मिली।

आईपीएल स्‍टार्स रहे फ्लॉप

इस मुकाबले में आईपीएल के कई स्‍टार खिलाड़ी खेले, लेकिन अधिकांश का प्रदर्शन फ्लॉप रहा। राशिद खान विकेट नहीं ले सके। आंद्रे रसेल का बल्‍ला नहीं चला। ऐविन लुईस, शिमरोन हेटमायर, लेंडल सिमंस किसी का बल्‍ला नहीं चला।

शहजाद-जजई ने किया कैरेबियाई गेंदबाजों का बुरा हाल

इससे पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान को ओपनर्स हजरतुल्‍लाह जजई (56) और मोहम्‍मद शहजाद (54) ने 90 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। वॉल्‍श ने जजई को ऐविन लुईस के हाथों कैच आउट कराकर वेस्‍टइंडीज को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद रवि रामपॉल ने मोहम्‍मद शहजाद को हुसैन के हाथों कैच आउट कराया। जजई ने 35 गेंदों में 8 चौके और दो छक्‍के की मदद से 56 रन बनाए। शहजाद ने 35 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से 54 रन बनाए।

मिडिल ऑर्डर में रहमानुल्‍लाह गुरबाज (33) और नजीबुल्‍लाह जदरान (23) ने उपयोगी योगदान देकर अफगानिस्‍तान को चुनौतीपूर्ण स्‍कोर तक पहुंचाया। ओबेड मैकॉल ने दो गेंदों में गुरबाज और जदरान को आउट किया। असगर अफगान (1) को आंद्रे रसेल ने बोल्‍ड किया। वेस्‍टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय ने सबसे ज्‍यादा दो विकेट लिए। रवि रामपॉल, हेडन वॉल्‍श और आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल