लाइव टीवी

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर कोरोना ने लगाई सेंध, जांच में पॉजिटिव आया मेहमान खिलाड़ी

Updated Jun 09, 2022 | 21:45 IST

दक्षिण अफ्रीकी टीम के अहम खिलाड़ी एडेन मार्करम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले आखिरी दौर की कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एडेन मार्करम
मुख्य बातें
  • आखिरी दौर की जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए एडेन मार्करम
  • बुधवार को ही जांच के नतीजे आने के बाद हो गए थे क्वारंटीन
  • उनकी जगह ट्रिस्टन स्टब्स को मिला दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 डेब्यू करने का मौका

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को शुरू हुई पांच मैच की टी20 सीरीज में कोरोना ने सेंध लगा दी है। सीरीज के शुरू होने से पहले आखिरी राउंड की जांच में बल्लेबाज एडेन मार्करम(Aiden Markram) कोरोना पॉजिटिव( Covid-19 Positive) पाए गए हैं। इसलिए वो भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल सके। आगे के कुछ मैचों में भी वो कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से नहीं खेल पाएंगे।

भारत दौरे पर पहुंचने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम के सभी खिलाड़ियों और दल के सभी सदस्यों की कोरोना जांच हुई थी। उस जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन मार्करम आखिरी दौर की जांच में पॉजिटिव पाए गए। वो पूरी तरह ठीक हैं और उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है। 

ट्रिस्टन स्टब्स को मिला डेब्यू का मौका
एडेन मार्करम के अनुपलब्ध होने की वजह से ट्रिस्टन स्टब्स(Tristan Stubbs) को गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 डेब्यू का मौका मिल गया। 21 वर्षीय स्टब्स दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 खेलने वाले 95वें खिलाड़ी हैं।

क्वारंटीन किए जाने को लेकर दोनों बोर्ड के बीच थी सहमति
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में कहा, एडेन मार्करम ने बुधवार को ही क्वारंटीन प्रोटोकॉल का पालन शुरु कर दिया था। दौरे के आगाज से पहले दोनों देशों के बोर्ड्स के बीच इस बात पर सहमति बनी थी। दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम मार्करम के स्वास्थ्य पर कड़ी नजर रखे है और लगातार उनके संपर्क में है। टीम उन्हें मानसिक और शारीरिक तौर पर फिटनेस सुनिश्चित रखने के लिए काम कर रही है।

अन्य सभी खिलाड़ी और दल के सदस्य आए निगेटिव
मार्करम के अलावा अन्य सभी खिलाड़ियों और दल के सभी सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई और वो सभी पहले मैच में शिरकत कर रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल