लाइव टीवी

विराट कोहली ने बताए कौन से हैं उनके करियर के पसंदीदा मैच 

Updated May 09, 2020 | 19:28 IST

भारतीय क्रिकेट टीम( Indian Cricket team) के कप्तान विराट कोहली( Virat Kohli) ने बताया है कि 2011 विश्व कप के फाइनल के अवाला कौन सा मैच है उनके करियर का सबसे फेवरेट।

Loading ...
Virat Kohli And MS Dhoni
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने बताया विश्व कप 2011 फाइनल के अलावा कौन सा है उनका करियर का फेवरेट मैच
  • 2016 टी20 विश्व कप में विराट कोहली बने थे मैन ऑफ द सीरीज, खेली थीं कई यादगार पारियां
  • विराट ने अपने बल्ले की छोड़ी थी छाप लेकिन भारत को करना पड़ा था सेमीफाइनल में हार का सामना

मुंबई: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली 2011 विश्व कप फाइनल को काफी याद करते हैं और यह उनके पसंदीदा मैचों में से एक है। भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को हरा 28 साल बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खिताब जीता था।

विराट की यादों में इस मैच के अलावा एक और मैच हमेशा रहता है और वो है टी-20 विश्व कप-2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया क्वार्टर फाइनल। मोहाली में खेले गए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। कोहली ने इस मैच में नाबाद 82 रन बनाए थे और छह विकेट से भारत को जीत दिलाई थी।

कोहली ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, 2011 विश्व कप के फाइनल के अलावा, माहौल और अहम मैच की जहां तक बात है, 2016 टी-20 विश्व कप का क्वार्टर फाइनल मेरे पसंदीदा मैचों में से है।

सेमीफाइनल में हालांकि भारत को वेस्टइंडीज से मात खानी पड़ी थी। इस समय कोविड-19 के कारण सभी तरह की खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं। अगर स्थिति ठीक होती है तो कोहली इस समय आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी कर रहे होते।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल