लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर के साथी खिलाड़ी ने कहा, एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलेगा अर्जुन 

Updated Apr 29, 2020 | 10:42 IST

साल 2011 में सचिन तेंदुलकर( Sachin Tendulkar) के साथ विश्व कप विजेता टीम से साथी खिलाड़ी ने अर्जुन तेंदुलकर की तारीफ करते हुए कहा है कि वो एक दिन भारतीय क्रिकेट टीम( Indian Cricket Team) के लिए जरूर खेलेगा।

Loading ...
Arjun Tendulkar
मुख्य बातें
  • बांए हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं अर्जुन तेंदुलकर
  • तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में बनाना चाहते हैं पहचान
  • आईपीएल नीलामी में भाग लेने से पिता सचिन ने किया था मना, मुंबई प्रीमियर लीग में हुए थे 5 लाख में नीलाम

मुंबई: पूरी दुनिया की नजरें इन दिनों क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर टिकी हुई हैं। वो उन स्टार किड्स में से एक हैं जिनके क्रिकेट के मैदान पर एक-एक कदम पर ध्यान दिया जा रहा है। हालांकि अर्जुन अपने पिता की तरह छोटी सी उम्र में कोई बड़ा धमाका तो नहीं कर सके लेकिन भारत के घरेलू क्रिकेट में धीरे-धीरे अपनी जड़े जमाने की कोशिश कर रहे हैं।

ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम में सचिन तेंदुलकर के साथ खिलाड़ी रहे तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने अर्जुन तेंदुलकर की ट्वीट कर तारीफ की है और सचिन ने इसके लिए श्रीसंत को शुक्रिया भी कहा है। श्रीसंत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की बाट जोह रहे हैं। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में बीसीसीआई ने उनपर पांच साल का प्रतिबंध लगाया है जिसकी मियाद खत्म होने वाली है। 

सचिन और श्रीसंत के बीच ट्विटर पर चर्चा का दौर 24 अप्रैल को सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर शुरू हुआ। श्रीसंत ने सचिन को ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। श्रीसंत ने लिखा, आपके जन्मदिन शानदार हो पाजी, सदैव आपका सम्मान और प्यार बना रहे। आप पर और आपके परिवार पर और करीबियों पर भगवान सदैव कृपा बनाए रखे।'इस ट्वीट के जवाब में सचिन ने श्रीसंत को धन्यवाद दिया और कहा शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद श्री। मेरी तुम्हारे और तुम्हारे परिवार को शुभकामनाएं। सभी स्वस्थ और सुरक्षित रहे।

एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलेगा अर्जुन 
ऐसे में सचिन का जवाब पाकर श्रीसंत फूले नहीं समाए और उन्हों एक बार फिर उन्हें ट्वीट कर कहा, बहुत-बहुत धन्यवाद सचिन पाजी। आपने मेरा दिन बना दिया। आपका संदेश पाकर खुशी हुई। घर पर सभी को मेरी ओर से प्यार और शुभकामनाएं।' इसी संदेश में श्रीसंत ने अर्जुन तेंदुलकर का जिक्र करते हुए कहा, ये जानकर खुशी हुई कि अर्जुन अच्छा कर रहा है। उसका एक्शन और लय शानदार है। वो निश्चित तौर पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। ऐसे में सचिन ने उनके इस मैसेज का कोई जवाब नहीं दिया। 

मुंबई प्रीमियर लीग में हुए थे 5 लाख में नीलाम
अर्जुन तेंदुलकर अपने पिता से अलग एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अर्जुन तेंदुलकर को भारत की जूनियर टीमों के लिए खेलने के मौके मिले लेकिन वो कोई बड़ा धमाका नहीं कर सके। ऐसे में अर्जुन के ऊपर पिता के बड़े कद का दबाव भी पड़ रहा है। हालांकि सचिन ने उन्हें ज्यादा से ज्यादा घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह दी है। पिछले साल मुंबई प्रीमियर लीग में अर्जुन पर 5 लाख रुपये की बोली लगी थी। लेकिन सचिन ने उन्हें इससे पहले आईपीएल नीलामी में भाग लेने से मना कर दिया था। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल