लाइव टीवी

अर्शदीप सिंह कैच टपकाने के बाद आलोचकों के निशाने पर आए, क्रिकेटर की आड़ में पाकिस्‍तानियों ने ट्रेंड कराया 'खालिस्‍तान'

Updated Sep 05, 2022 | 13:34 IST

Arshdeep Singh dropped catch: भारतीय टीम के युवा क्रिकेटर अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली का आसान कैच टपका दिया और इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उन पर जमकर भड़ास निकाली। कुछ यूजर्स ने अर्शदीप सिंह को खालिस्‍तानी कहने से परहेज नहीं किया।

Loading ...
अर्शदीप सिंह
मुख्य बातें
  • अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली का आसान कैच टपकाया
  • अर्शदीप सिंह कैच टपकाने के बाद यूजर्स के निशाने पर आए
  • पाकिस्‍तान ने एशिया कप सुपर 4 राउंड में भारत को 5 विकेट से हराया

दुबई: भारतीय टीम के युवा क्रिकेटर अर्शदीप सिंह ने रविवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के आसिफ अली का कैच टपकाया और इसके बाद वो आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। रवि बिश्‍नोई पारी का 18वां ओवर कर रहे थे, तीसरी गेंद पर आसिफ अली ने स्‍लॉग स्‍वीप शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद उनके बल्‍ले के ऊपरी हिस्‍से पर लगकर शॉर्ट थर्ड मैन की दिशा में गई। वहां मौजूद अर्शदीप सिंह ने आसान कैच टपका दिया। यह मैच का टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ। इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने युवा भारतीय क्रिकेटर पर जमकर भड़ास निकाली।

कुछ यूजर्स ने गेंदबाज के खिलाफ ट्विटर पर प्रपोगेंडा शुरू करते हुए उन्‍हें खालिस्‍तानी करार दिया। कुछ ट्विटर अकाउंट्स ने अर्शदीप सिंह के खिलाफ बेहद खराब शब्‍दों का प्रयोग किया, जिसमें पाकिस्‍तानी पत्रकार डब्‍ल्‍यूएस खान शामिल है। खान ने कहा, 'अर्शदीप स्पष्ट रूप से पाकिस्तान समर्थित खालिस्तान आंदोलन का हिस्सा हैं।' इनमें से अर्शदीप पर निशाना साधने वाले अधिकांश अकाउंट्स पाकिस्‍तान के हैं और भारत के खिलाफ खालिस्‍तान प्रपोगेंडा चला रहे हैं।

अर्शदीप सिंह के अहम समय पर कैच टपकाने के बाद कुछ फेक अकाउंट्स भी बने, जिन्‍होंने गलत तरह से बताना चाहा कि भारत सिख समुदाय के खिलाफ है। इस बीच भारत के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने अर्शदीप सिंह का समर्थन किया और आलोचकों को जमकर लताड़ लगाई। पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्विटर के जरिये युवा खिलाड़ी के प्रति समर्थन जाहिर किया, जो दबाव में बिखर गए।

भज्‍जी ने ट्वीट किया, 'युवा अर्शदीप सिंह की आलोचना करना बंद करो। कोई भी जानबूझकर कैच नहीं छोड़ता। हमें अपने भारतीय लड़कों पर गर्व है। पाकिस्‍तान ने बेहतर खेला। शर्म है उन लोगों पर जो इस प्‍लेटफॉर्म पर अर्शदीप और टीम के लिए इतने घटिया शब्‍द बोल रहे हैं। अर्शदीप गोल्‍ड है।'

वहीं पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा, 'अर्शदीप सिंह मजबूत चरित्र वाले व्‍यक्ति हैं। इसी तरह आगे बढ़ो लड़के।' बता दें कि पाकिस्‍तान ने रविवार को एशिया कप 2022 के सुपर 4 राउंड में भारत को पांच विकेट से हरा दिया। दुबई में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 181/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में पाकिस्‍तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल