लाइव टीवी

टॉस में किस्मत का साथ पर मैच में नहीं बन रही बात, इंग्लैंड के ये टेस्ट आंकड़े देख आप भी रह जाएंगे हैरान

Updated Dec 11, 2021 | 12:48 IST

Australia vs England 1st Test: इंग्लैंड ने हार के साथ एशेज सीरीज 2021-22 का आगाज किया है। इंग्लिश टीम को पहले टेस्ट में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इंग्लिश खिलाड़ियों के साथ कप्तना जो रूट।
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • इंग्लैंड को पहले टेस्ट में शिकस्त मिली
  • इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी थी

इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। मेहमान टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। इंग्लिश टीम ब्रिस्बेन में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सकी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था पर उनकी रणनीति धरी के धरी रह गई। इंग्लैंड ने पहली पारी में 144 जबकि दूसरी पारी में 297 रन बनाए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन जोड़कर मजबूत बढ़त हासिल की थी, जिसकी वजह से उसे महज 20 रन का लक्ष्य मिला था। ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया।

टॉस में किस्मत का साथ पर मैच में नहीं बन रही बात

इंग्लैंड टेस्ट टीम की किस्मत टॉस के वक्त खूब साथ दे रही पर टीम मैच में गच्चा खा जा रही है। इंग्लैंड के टॉस का बॉस बनने के बाद मैच जीतने और हारने के रिकॉर्ड हैरान करने वाले हैं। दरअसल, इंग्लैंड ने जिन पिछले 10 टेस्ट में टॉस जीते हैं उनमें रूट की अगुवाई वाली टीम का पलड़ा हार की तरफ ज्यादा झुका हुआ है। इंग्लैंड को इस दौरान किस्मत साथ नहीं मिला और टीम  को 10 में से केवल 1 जीत हासिल हुई, जो उसे इस साल चेन्नई में भारत के खिलाफ मिली थी। इसके अलावा टीम ने 7 टेस्ट में हार झेली। इंग्लैंड के दो मैच ड्रॉ पर छूटे।

टॉस हारने पर इंग्लैंड ने अधिक मुकाबले अपने नाम किए

वहीं, इंग्लैेंड के पिछले 10 टेस्ट में टॉस हारने के बाद के रिजल्ट पर नजर दौड़ाएं तो आंकड़े रूट ब्रिगेड के पक्ष में हैं। इंग्लिश टीम ने इस दौरान टॉस गंवाने के बाद 7 टेस्ट मैचों पर कब्जा किया है और एक में हार झेली है। यह हार भी उसे इसी साल चेन्नई में मिली थी। इंग्लैंड के दो टेस्ट्र ड्रॉ हुए। गौरतलब है कि इंग्लैंड की ओर से पहले टेस्ट में सिर्फ दो बल्लेबाजों ने टिककर खेला। डेविड मलान ने दूसरी पारी मे ं295 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 82 रन की पारी खेली। जो रूट ने 165 गेंदों में 89 रन बनाए। रूट ने भी अपनी पारी में 10 चौके जड़े थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल