लाइव टीवी

SL vs SA: अविष्का फर्नान्डो ने जड़ा लाजवाब शतक, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की क्लास लगाई

Updated Sep 02, 2021 | 19:37 IST

Avishka Fernando scores century in Sri Lanka vs South Africa 1st ODI: श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे मैच में श्रीलंकाई ओपनर अविष्का फर्नान्डो ने शानदार शतक जड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अविष्का फर्नान्डो का वनडे शतक
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका का श्रीलंका दौरा 2021 - वनडे सीरीज
  • पहले वनडे मैच में श्रीलंकाई टीम के ओपनर अविष्का फर्नान्डो का शतक
  • वनडे करियर में अविष्का फर्नान्डो का तीसरा शतक

कोलंबो में दक्षिण अफ्रीका और मेजबान श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का गुरुवार को आगाज हो गया। सीरीज के पहले वनडे मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दासुन शनाका की कप्तानी में मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम ने अपने ओपनर अविष्का फर्नान्डो (Avishka Fernando) की लाजवाब शतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट पर 300 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के 23 वर्षीय ओपनर अविष्का फर्नान्डो जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने अर्धशतक तक काफी संयम दिखाया और 75 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया। इसके बाद उन्होंने अपने रनों की रफ्तार को बढ़ाते हुए 106 गेंदों में अपना तीसरा वनडे शतक जड़ दिया। वो मैच की पहली गेंद से लेकर 43वें ओवर की दूसरी गेंद तक पिच पर मौजूद रहे।

पारी के 43वें ओवर में स्पिनर तबरेज शम्सी की गेंद पर वो फेलुकवायो को कैच थमा बैठे और एक शानदार पारी का अंत हो गया। अविष्का ने 189 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 115 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 10 चौके और 2 छक्के मौजूद थे। ये अविष्का फर्नान्डो के वनडे करियर का 24वां मैच है, इससे पहले उन्होंने अपना आखिरी वनडे शतक पिछले साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ हंबनटोटा में लगाया था जहां उन्होंने 127 रनों की पारी खेली थी। जबकि करियर का पहला वनडे शतक उन्होंने 2019 में चेस्टर ली स्ट्रीट में विश्व कप के दौरान जड़ा था, जहां उन्होंने 104 रनों की पारी खेली थी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में अविष्का की शानदार पारी के अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 44 रनों की पारी खेली जबकि चरिथ असालंका ने 62 गेंदों में 72 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम का स्कोर 300 रन तक पहुंचा दिया। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा और केशव महाराज ने 2-2 विकेट लिए जबकि एडेन मार्कराम और तबरेज शम्सी ने 1-1 विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल