लाइव टीवी

T20 World Cup: बड़े-बड़े ख्वाब..बाबर आजम ने भारत-पाक विश्व कप मैच को लेकर दिया ये बयान

Updated Sep 03, 2021 | 04:50 IST

Babar Azam on India-Pakistan match: भारत और पाकिस्‍तान के बीच आईसीसी टी20 विश्‍व कप में 24 अक्‍टूबर को मुकाबला होगा। इस मैच को लेकर बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है।

Loading ...
बाबर
मुख्य बातें
  • बाबर आजम ने भारत-पाकिस्‍तान मैच पर दिया बयान
  • बाबर आजम ने कहा कि टी20 विश्‍व कप में भारत को हराकर शुरूआत करना चाहेंगे
  • बाबर आजम ने कहा कि भारतीय टीम पर हमसे ज्‍यादा दबाव होगा

कराची: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का मानना है कि जब उनकी टीम 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप मुकाबले में भारत से भिड़ेगी तो ज्यादा दबाव प्रतिद्वंद्वी टीम पर ही होगा।

बाबर ने रमीज राजा (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के होने वाले अगले चेयरमैन) से मुलाकात के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप मैच में हमारी तुलना में भारतीय टीम ज्यादा दबाव में होगी। हम अपना अभियान भारत को हराकर शुरू करना चाहेंगे।'

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जारी ड्रॉ के अनुसार भारत और पाकिस्तान दुबई में विश्व टी20 कप के ग्रुप चरण में एक दूसरे से भिड़ेंगे। दोनों टीमों ने विश्व कप 2019 के बाद से एक दूसरे के खिलाफ कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है। इस भिड़ंत में भी भारत ने पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया था। बल्कि आईसीसी प्रतियोगिताओं में भारत का पलड़ा भारी रहा है और 50 ओवर के विश्व कप में उसे पाकिस्तान से हार का सामना नहीं करना पड़ा है।

बाबर ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में खेलना उनके लिये घर पर खेलने जैसा ही होगा। उन्होंने कहा, 'यह हमारे घरेलू मैदान की तरह ही है, जब हम संयुक्त अरब अमीरात के मैदानों पर खेलते हैं तो हमें फायदा मिलता है और इसके साथ ही अपना शत प्रतिशत देना चाहेंगे।' बाबर ने यह भी कहा कि तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करने का उन पर कोई दबाव नहीं है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल