लाइव टीवी

श्रीलंका के बाद बीसीसीआई ने रद्द किया इस देश का दौरा

Updated Jun 12, 2020 | 15:34 IST

Indian Cricket Team will not travel to Sri Lanka and Zimbabwe: बीसीसीआई ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी दो दौरों को कोरोना के प्रकोप के कारण रद्द करने की आधिकारिक घोषणा की है।

Loading ...
IND vs ZIM
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई ने शुक्रवार को टीम इंडिया के श्रीलंका और जिंबाब्वे के दौरे को रद्द करने का ऐलान किया
  • श्रीलंका दौरे पर भारत को खेलने थे 3 वनडे और 3 टी20 मैच
  • जिंबाब्वे दौरे पर भारत को अगस्त में खेलने थे तीन वनडे मैच

नई दिल्ली: कोरोना का कहर पूरी दुनिया में अब भी छाया हुआ है। वुहान में पिछले साल दिसंबर में कोरोना का पहला मामला दर्ज होने के बाद छह महीने में पूरी दुनिया के 200 से ज्यादा देश इसकी चपेट में आ गए हैं। कुछ ही देश इस वायरस से मुक्ति पाने में कामयाब हुए हैं लेकिन भारत सहित कई देशों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 

ऐसे में बीसीसीआई भी कोरोना संक्रमण के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी दौरों और सीरीज का समीक्षा कर रही है। इसी क्रम में श्रीलंका के बाद उसने विराट सेना का जिंबाब्वे दौरा भी रद्द कर दिया है। शुक्रवार को बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी करके ऐलान किया कि भारतीय क्रिकेट टीम कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए श्रीलंका औप जिंबाब्वे का दौरा नहीं करेगी। 

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 24 जून से भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका दौरे पर जाना था। जहां उसे तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी थी। इसके बाद 22 अगस्त से जिंबाब्वे दौरे पर तीन वनडे मैच खेलने थे। 

बीसीसीआई ने अपनी 17 मई को जारी की प्रेस रिलीज में कहा था कि बोर्ड अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए के लिए स्थितियों के सुरक्षित होने के बाद एक कैंप का आयोजन करेगा। बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट की वापसी के लिए कदम बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन इसके लिए वो जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेगा जिससे कि केंद्र और राज्य सरकारों के संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों पर पानी फेर दे। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल