लाइव टीवी

पूरी तरह तैयार हुआ दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, जय शाह ने पोस्ट की भव्य तस्वीर- यहां देखिए

Updated Jul 06, 2020 | 07:15 IST

World's Biggest cricket stadium, Motera, Gujarat : गुजरात का नया मोटेरा स्टेडियम अब पूरी तरह से तैयार हो चुका है। दुनिया के इस सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शेयर की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सौरव गांगुली के साथ जय शाह
मुख्य बातें
  • मोटेरा का सरदार वल्लभभाई क्रिकेट स्टेडियम पूरी तरह तैयार हुआ
  • बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पोस्ट की भव्य तस्वीर
  • सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है गुजरात स्थित इस स्टेडियम की फोटो

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में चार चांद लगाने के लिए अब देश के पास एक ऐसा स्टेडियम है जिसकी वजह से दुनिया भर में भारतीय क्रिकेट प्रेमी गर्व कर सकेंगे। गुजरात के नए मोटेरा स्टेडियम में काम अब पूरा हो चुका है और ये स्टेडियम अब मैचों के लिए तैयार है। स्टेडियम के पुनर्निर्माण का काम फरवरी 2020 में पूरा हो गया था लेकिन कुछ चीजें होनी बाकी थीं, इसी स्टेडियम में 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए नमस्ते ट्रम्प नाम का कार्यक्रम कराया गया था। अब स्टेडियम पूरी तरह से तैयार होने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसकी शानदार तस्वीर शेयर की है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने रविवार को नए मोटेरा स्टेडियम की फोटो शेयर की जिसका आधिकारिक नाम सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम है। शाह ने स्टेडियम फोटो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, 'भव्य मोटेरा, सरदार पटेल स्टेडियम।'

स्टेडियम की खासियत

इस स्टेडियम में 1,10,000 दर्शक बैठ सकते हैं। ये दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है और दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्टेडियम का दर्जा भी इसे प्राप्त है। इस स्टेडियम ने ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में स्थिति मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) को पीछे छोड़ते हुए दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होने का रुतबा हासिल किया है। मोटेरा के अलावा भारत में एक और विशाल क्रिकेट स्टेडियम बनने जा रहा है। यह स्टेडियम राजस्थान के जयपुर में बनेगा।

ये हैं मैदान की कुछ अन्य तस्वीरें

इंग्लैंड और भारत के बीच होगा मुकाबला !

खबरों के मुताबिक इस नए स्टेडियम में पहला मुकाबला अगले साल भारत और मेहमान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। अगले साल इंग्लिश टीम को भारत का दौरा करना है जिस दौरान पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट भी निर्धारित है, जिसको मोटेरा में कराने की योजना है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल