लाइव टीवी

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान

Updated Jun 10, 2021 | 22:56 IST

Team India for Sri Lanka tour: भारत के श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय वनडे और टी20 सीरीज का ऐलान कर दिया गया है। चयन समिति ने शिखर धवन को सीमित ओवर क्रिकेट टीम का कप्तान चुना है।

Loading ...
Shikhar Dhawan (BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत का श्रीलंका दौरा - जुलाई 2021
  • भारत-श्रीलंका वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान
  • शिखर धवन को बनाया गया टीम इंडिया का कप्तान

भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई में होने वाली वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने गुरुवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। गौरतलब है कि एक तरफ जहां भारतीय टेस्ट टीम विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, उसी समय वनडे-टी20 विशेषज्ञ खिलाड़ियों की दूसरी भारतीय टीम श्रीलंका में खेल रही होगी। ऐसे में शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए कप्तानी सौंपी गई है।

टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के लिए उन सभी खिलाड़ियों को जगह दी गई है जो टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं और वनडे व टी20 क्रिकेट में दम दिखाने के काबिल हैं। बेशक टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे उसके बावजूद टीम इंडिया का पलड़ा भारी माना जा रहा है। ऐसा पहली बार होगा जब दो भारतीय टीमें अलग-अलग देशों में एक ही समय पर सीरीज खेल रही होंगी।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, आर गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी औऱ चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्सः ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल