लाइव टीवी

रंग में लौटा सुपरस्टार ! 20 महीने बाद गरजा बेन स्टोक्स का बल्ला, वेस्टइंडीज की धज्जियां उड़ा दीं

Updated Mar 18, 2022 | 05:25 IST

Ben Stokes and Joe Root hammer West Indies on day 2 of second test: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने धमाकेदार शतकीय पारियां खेलकर दूसरे टेस्ट में मेजबान कैरेबियाई टीम की हालत खराब कर दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा टेस्ट शतक
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड का वेस्टइंडीज दौरा 2022 - टेस्ट सीरीज
  • दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने की रनों की बारिश
  • बेन स्टोक्स और जो रूट के बल्ले से निकले शानदार शतक

WI vs ENG 2nd Test Day 2: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ब्रिजटाउन में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन खूब रन बरसे। मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन 3 विकेट खोकर 244 रन बनाए थे जिसमें कप्तान जो रूट (Joe Root) का शतक शामिल था। दूसरे दिन जो रूट ने अपने शीर्ष ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के साथ साझेदारी की और फिर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की ऐसी धुनाई हुई जो उनको लंबे समय तक याद रहेगी। इंग्लैंड ने मैच की पहली पारी में 9 विकेट पर 507 रनों का पहाड़ खड़ा करने के बाद पारी घोषित कर दी।

मैच के दूसरे जो रूट 316 गेंदों में 153 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस कप्तानी पारी में 14 चौके शामिल थे। इस दौरान रूट ने पहले लॉरेंस (91) के साथ तीसरे विकेट के लिए 164 रनों की साझेदारी की। लॉरेंस शतक से चूक गए जिसके बाद बेन स्टोक्स पिच पर उतरे। रूट ने स्टोक्स के साथ भी खूब धमाल मचाया और आउट होने से पहले चौथे विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी की।

आया स्टोक्स का तूफान !

बेन स्टोक्स ने आते ही अपने इरादे जाहिर कर दिए और रूट के आउट होने के बाद भी उनका धमाल थमा नहीं। बेन स्टोक्स ने 20 महीने बाद टेस्ट शतक जड़ा और वो एक बार फिर पुरानी लय में नजर आए। स्टोक्स ने सिर्फ 114 गेंदों में अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने आउट होने से पहले 128 गेंदों में 120 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 6 छक्के और 11 चौके शामिल रहे।

ये भी पढ़ेंः इस मैच के पहले दिन क्या कुछ हुआ, उसका हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स ने अपने पिता के स्वास्थ्य बिगड़ने व उसके बाद उनके निधन के समय खुद से क्रिकेट को अनिश्चितकाल के लिए अलग कर लिया था। वो लंबे समय तक मैदान से दूर रहे थे। इसके बाद उन्होंने वापसी तो की लेकिन काफी समय से उनका पुराना अंदाज देखने को नहीं मिला था। स्टोक्स ने अपना आखिरी टेस्ट शतक जुलाई 2020 में मैनचेस्टर (ओल्ड ट्रैफर्ड) में वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा था। उसके बाद उन्होंने कई मुकाबले खेले लेकिन अब जाकर उनका 11वां शतक पूरा हुआ जिसके साथ ही उनकी लय में वापसी भी हो गई।

बनाया नया रिकॉर्ड

इसके साथ ही बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन और 150 विकेट पूरे कर लिए हैं और अब वो ऐसा करने वाले दुनिया के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। उनके अलावा टेस्ट क्रिकेट में ये कमाल सिर्फ जैक्स कैलिस (दक्षिण अफ्रीका), गार्फील्ड सोबर्स (वेस्टइंडीज), इयान बॉथम (इंग्लैंड) और कपिल देव (भारत)।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल