लाइव टीवी

लंबे समय के बाद गरजा क्रिस गेल का बल्ला, BPL T20 में खेली धुआंधार पारी

Updated Feb 09, 2022 | 12:20 IST

Chris Gayle in Bangladesh Premier League (BPL) 2022: वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने एक बार फिर अपने बल्ले का जौहर दिखाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्रिस गेल
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2022
  • फॉर्च्यून बरिशल बनाम सिलहट सनराइजर्स
  • फॉर्च्यून बरिशल ने जीता मुकाबला

टी20 क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके क्रिस गेल का बल्ला पिछले कुछ समय से खामोश था, जिसकी वजह से वेस्टइंडीज के थाकड़ बल्लेबाज को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। कहा जाने लगा कि 42 वर्षीय गेल को खेल से दूरी बना लेनी चाहिए। हालांकि,गेल ने एक बार फिर  अपने बल्ले का जौहर दिखाकर साबित कर दिया है कि उन्हें आसानी से खारिज नहीं किया जा सकता। उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) 2022 में फॉर्च्यून बरिशल के लिए खेलते हुए सिलहट सनराइजर्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी के लिए जारी हुई लिस्‍ट, क्रिस गेल और एक दिग्‍गज क्रिकेटर का नाम गायब

क्रिस गेल ने बनाए नाबाद 52 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बरिशल की टीम ने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाजी क्रिस गेल और मुनीम शहरयार ने पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। शहरयार के सातवें ओवर में पवेलियन लौटने के बाद यह साझेदारी टूटी। उन्होंने 28 गेंदों में 6 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 51 रन जुटाए। वहीं, शहरायर के जाने के बाद गेल ने शानदार अंदाज में मोर्च संभाला और अंत तक टिक रहे। उन्होंने 45 गेंदों में 52 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का विदाई मैच का सपना टूटा, वेस्टइंडीज बोर्ड के सीईओ ने बताई वजह 

बरिशल ने करीबी मुकाबले में जीत दर्ज की

मुनीम और शहरयार की फिफ्टी के अलावा कप्तान शाकिब अल हसन ने 19 गेंदों में 38 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 2 चौके और 4 छक्के जमाए। इन तीनों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बरिशल ने 199/4 का दमदार स्कोर खड़ा किया। जवाब में  सिलहट सनराइजर्स की तरफ से ओपनर कॉलिन इंग्राम (49 गेंदों में 90) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। हालांकि, इंग्राम को दूसरे छोर से बखूबी साथ नहीं मिला, जिसके चलते उनकी टीम 6 विकेट गंवाकर 187 रन ही बना सकी। सिलहट को मुकाबले में 12 रन से  करीबी शिकस्त झेलनी पड़ी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल