लाइव टीवी

विराट 'सेना' की हार के बाद इस पूर्व कंगारू ने भारत का यूं उड़ाया मजाक

Updated Feb 25, 2020 | 08:56 IST

Brad Hogg Team India loss against New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय टीम पर सवाल उठ रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कप्तान विराट कोहली और कप्तान केन विलियमसन।

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड ने वेलिगंटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में सोमवार को भारत को 10 विकेट से मात दी। इस जीत के बाद कीवी टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारतीय टीम पूरे टेस्ट में हालत काफी खस्ता रही। विराट 'सेना' न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों पारियों में 200 रनों के आंकड़ा भी नहीं छू पाई। न्यूजीलैंड ने भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में 348 रन बनाकर 183 रनों की मजबूत बढ़त ले ली थी। दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज फिर नाकाम रहे और सिर्फ 191 रन ही बना पाए। न्यूजीलैंड को जीत के लिए महज 9 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उसने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

भारत की टेस्ट में तीसरी करारी हार

न्यूजीलैंड के लिए यह टेस्ट जीत बेहद ऐतिहासिक रही। न्यूजीलैंड की यह 100वीं टेस्ट जीत है। टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की यह 10 विकेट से पांचवीं और भारत के खिलाफ तीसरी जीत है। वहीं, विकेटों के लिहाज से भारत को साल 2013 के बाद सबसे बुरी हार मुंह देखना पड़ा। भारत के लिए नए साल में टेस्ट क्रिकेट का आगाज अच्छा नहीं रहा। भारत ने साल 2019 में एक भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया था लेकिन उसे साल 2020 के अपने पहला ही टेस्ट मैच शिकस्त झेलनी पड़ी। वेलिंगटन टेस्ट बिना लड़े गंवाने के बाद भारतीय टीम की आलोचना हो रही है। इस कड़ी में नया नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ब्रेड हॉग का भी जुड़ गया है। उन्होंने प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए भारतीय टीम का मजाक भी उड़ाया।

 ब

हॉग ने उड़ाया टीम इंडिया का मजाक

हॉग का कहना अभी दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने में कुछ दिन बाकी हैं। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को कीवी गेंदबाजों का तोड़ तलाशने का प्रयास करना चाहिए। इसके बाद उन्होंने तंजिया लहजे में कहा कि पिछले कुछ सप्ताह से भारत का न्यूजीलैंड दौरा सैर-सपाटे में तब्दील हो गया है। हॉग ने कहा, 'भारतीय टीम न्यूजीलैंड में टेस्ट क्रिकेट में अभी भी परेशानी में है। क्राइस्टचर्च से पहले सीमिंग बॉल खेलने का तरीका ढूंढने के लिए बल्लेबाजों के पास पांच दिन का समय है। पहले दो सप्ताह उन्होंने गंभीरता से लिए, लेकिन अगले चार सप्ताह सैर-सपाटे के टूर में बदल गए हैं।' बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से शुरू होगा। 

जीत की पटरी से उतरी विराट 'सेना'

गौरतलब है कि भारत ने पिछले महीने 24 तारीख को न्यूजीलैंड दौरे का आगाज किया था। दोनों टीमों के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली गई जिसमें भारत बाजी मारने में कामयाब रहा। भारत ने कीवी टीम का पहली बार उसके घर में 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। लग रहा था कि भारतीय टीम अपनी यह लय तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी कायम रखेगी मगर ऐसा हो नहीं सका। न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी करते हुए भारत का वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ साफ कर दिया। इसके बाद टैस्ट रैंकिंग में नंबर-1 भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में भी निराशाजनक आगाज किया जिससे एक बार उसके विदेशी जमीन पर ताश के पत्तों की तरह बिखरने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल