लाइव टीवी

टी10 लीग में आया गेल स्टॉर्म, 6 चौके 9 छक्के जड़कर किया विरोधी टीम का काम-तमाम

Updated Feb 04, 2021 | 11:36 IST

अबु धाबी टी10 लीग में यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल के बल्ले के तूफान में मराठा अरेबियंस की टीम उड़ गई। महज 5.3 ओवर में गेल ने अपनी टीम को जीत दिला दी।

Loading ...
क्रिस गेल
मुख्य बातें
  • क्रिस गेल ने खेली 22 गेंद में 84 रन की ताबड़तोड़ पारी
  • अपनी पारी के दौरान जड़े 6 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के
  • यूनिवर्स बॉस ने की टी10 लीग में सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी

अबुधाबी: यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर कैरेबियाई बल्लेबाज किसी टूर्नामेंट में खेल रहे हों और वहां अपनी घातक बल्लेबाजी की वजह से सुर्खियां न बटोरें ऐसा हो ही नहीं सकता। अबुधाबी की टीम की ओर से खेलते हुए टी10 लीग में मराठा अरेबियंस के खिलाफ गेल ने तूफानी बल्लेबाजी करके अपनी टीम को महज 5.3 ओवर में जीत दिला दी। 

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मराठा अरेबियंस ने गेल की टीम के सामने जीत के लिए 98 रन का लक्ष्य रखा था। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने उतरे क्रिस गेल ने कहर परबाते हुए 22 गेंद में 84 रन जड़ दिए। उन्होंने अपनी इस ताबड़तोड़ पारी में 6 चौके और 9 छक्के जड़े। यानी 84 में से 78 रन गेल ने महज 15 गेंद में ही बना दिए। गेल की इस धमाकेदार पारी की बदौलत उनकी टीम ने विजयी लक्ष्य को महज 33 गेंद में हासिल कर लिया। 

इस मैच से पहले गेल का बल्ला खामोश रहा था। लेकिन बुधवार को उनके बल्ले से निकले तूफान में मराठा अरेबियंसके परखच्चे उड़ गए। मराठा अरेबियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 97 रन का स्कोर खड़ा किया था। उनको कोई भी बल्लेबाज खुलकर रन नहीं बना सका। अलीशान सराफू सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे उन्होंने 23 गेंद में 33 रन की पारी खेली।
12 गेंद में जड़ दिया अर्धशतक
गेल ने अपनी इस तूफानी पारी की शुरुआत दो डॉट गेंदों के साथ की थी। लेकिन इसके बाद पहले ओवर में उन्होंने तीन चौके और एक छक्का जड़ दिया। इसके बाद दूसरे ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर गेल ने तीन छक्के और जड़ दिए। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का ये सिलसिला तीसरे ओवर में भी नहीं थमा गेल ने तीसरे ओवर की आखिरी चार गेंदों पर दो गगनचुंबी छक्के और दो चौके जड़कर महज 12 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने टी10 लीग में सबसे तेज अर्धशतक के मोहम्मद शहजाद के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

छक्के के साथ टीम को दिलाई जीत
अर्धशतक पूरा करने के बाद गेल का धमाका आगे भी जारी रहा। उन्होंने चौथे ओवर की आखिरी दो गेंदों पर भी दो छक्के जड़ दिए। पांचवें ओवर में वो थोड़े धीमे होते दिखे लेकिन छठे ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार छक्का जड़कर अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। इस मैच से पहले गेल का टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में स्कोर 9 रन था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल