लाइव टीवी

कोरोना महामारी की गाज एक और क्रिकेट टूर्नामेंट पर गिरी, एक साल के लिए टालना पड़ा

Updated Apr 30, 2020 | 19:49 IST

The Hundred postponed: कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और खेल जगत पर इसका प्रभाव लगातार जारी है। इस लिस्ट में ताजा नाम इंग्लैंड में होने वाले टूर्नामेंट का जुड़ा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
The Hundred tournament postponed
मुख्य बातें
  • कोरोना महामारी की गाज एक और क्रिकेट टूर्नामेंट पर गिरी
  • 100-100 गेंदों के प्रयोग वाला टूर्नामेंट बना शिकार
  • पहला संस्करण ही टालना पड़ा, आयोजकों में निराशा

लंदन: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और खौफ ने पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले रखा है। अधिकतर देशों में लॉकडाउन जारी है और लोग अपने घरों में बंद हैं। महामारी ने बड़े से बड़े खेल आयोजनों पर गाज गिराई है। ओलंपिक से लेकर आईपीएल तक, तमाम खेल आयोजन या तो रद्द करने पड़े हैं या फिर स्थगित। अब इस फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया है। द हंड्रेड टूर्नामेंट।

स्थगित होने वाले तमाम खेल आयोजनों की फेहरिस्त में ताजा नाम इंग्लैंड क्रिकेट के विवादित ‘हंड्रेड’ टूर्नामेंट का जुड़ गया है। कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे एक साल के लिये टाल दिया गया है। सौ गेंद प्रति टीम के प्रारूप वाला ये नया टूर्नामेंट आठ टीमों के बीच खेला जाना था और इस बार इसका पहला संस्करण ही होना था लेकिन शुरुआत ही अच्छी नहीं हो सकी है।

द हंड्रेड टूर्नामेंट की शुरूआत जुलाई में होनी थी लेकिन अब इंग्लिश सत्र एक जुलाई तक के लिये टल गया है और उसके बाद भी मैच दर्शकों के बिना होंगे। ऐसे में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट को एक साल के लिये टालने का फैसला लिया। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरीसन ने कहा, ‘मौजूदा हालात में इस साल ये टूर्नामेंट हो पाना संभव नहीं है। हमें उम्मीद है कि अगले साल इसे करा सकेंगे।’

इससे पहले आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था जबकि कई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को रद्द तक करना पड़ा। यही नहीं, अक्टूबर में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भी संदेह की स्थिति बनी हुई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल