लाइव टीवी

'पुजारा जी' ने रचा इतिहास, लॉर्ड्स में डबल सेंचुरी जड़ने वाले बने पहले भारतीय

Updated Jul 20, 2022 | 23:43 IST

Cheteshwar Pujara in county cricket: चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी में कप्तानी डेब्यू पर जबरदस्त बल्लेबाज की। उन्होंने डबल सेंचुरी जड़कर इतिहास रच डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
चेतेश्वर पुजारा (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • चेतेश्वर पुजारा काउंटी में ससेक्स का हिस्सा हैं
  • वह फिलहाल ससेक्स के कार्यवाहक कप्तान हैं
  • पुजारा ने कप्तानी डेब्यू पर खूब धमाल मचाया

भारत के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का बल्ला काउंटी क्रिकेट में जमकर बोल रहा है। पुजारा ने ससेक्स के लिए बतौर खिलाड़ी तो कमाल किया ही है लेकिन कप्तानी डेब्यू पर भी जबरदस्त धमाल मचाया। उन्होंने कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में दोहरा शतक ठोक दिया। पुजारा ने लार्ड्स में खेले जा रहे मिडिलसेक्स के खिलाफ मैच में 403 गेंदों का सामना करने के बाद 231 रन की पारी खेली। उन्होंने 21 चौके और तीन छक्के लगाए। पुजारा की दमदार बैटिंग के दम पर ससेक्स ने मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 523 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

ऐसा करने वाले पहले भारतीय

पुजारा ने दोहरा शतक लगाकर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वह लॉर्ड्स के मैदान पर डबल सेंचुरी लगाने वाले भारतीय टीम के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि पुजारा ने अपना शतक मंगलवार को पूरा कर लिया था। उन्होंने बुधवार सुबह 115 रन से आगे खेलना शुरू किया और मिडिलसेक्स के गेंदबाजों की खूब बखिया उधेड़ी। पुजारा ससेक्स की तरफ से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे। भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य पुजारा का यह इस सत्र में सात काउंटी मैचों में पांचवां शतक है। 

यह भी पढ़ें: चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया मेें वापसी का श्रेय इस चीज को दिया

ससेक्स के लिए तीसरी डबल सेंचुरी 

पुजारा ने इस सत्र में ससेक्स के लिए तीसरा दोहरा शतक बनाया है और एक बड़ा कारनामा अंजाम दिया है। वह ससेक्स के लिए पिछले 118 वर्षों में एक सत्र में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। पुजारा ने मिडिलसेक्स से पहले डरहम के खिलाफ 203 और डर्बीशर के विरुद्ध 201 रन की पारी खेली थी। पुजारा ने ससेक्स के लिए 10 पारियों में 124.62 के औसत से 997 रन बनाए हैं। गौरतलब है कि ससेक्स के नियमित कप्तान टॉम हेंस के चोटिल होने की वजह से पुजारा को कार्यवाहक कप्तान बनाया गया है। हेंस लगभग एक महीने के लिए बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: काउंटी मैच में पुजारा ने ठोका दोहरा शतक और रिजवान ने खेली उम्‍दा पारी

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल