लाइव टीवी

श्रीलंका की सुपर फोर में एंट्री के बाद दसुन शनाका ने पढ़े बल्लेबाजों की तारीफ में कसीदे

Updated Sep 02, 2022 | 07:00 IST

बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के ग्रुप बी के मुकाबले में श्रीलंका ने 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करके सुपर फोर दौर में प्रवेश कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दसुन शनाका और शाकिब अल हसन

दुबई: बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मुकाबले में जीत के लिए मिले 184 रन के लक्ष्य को 19.2 ओवर में 8 विकेट खोकर रोमांचक अंदाज में श्रीलंका ने हासिल कर लिया। श्रीलंकाई टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए कई तरह के उतार चढ़ावों से उतरी। लेकिन विकेटों की पतझड़ के बावजूद 2 विकेट के जीत दर्ज करके श्रीलंका की टीम 4 गेंद शेष रहते जीत दर्ज करने में सफल रही। 

सुपर-4 में पहुंचा श्रीलंका 
इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सुपर फोर दौर में प्रवेश कर लिया। जहां उसकी टक्कर अफगानिस्तान, भारत और संभवत: पाकिस्तान के साथ होगी। इस राउंड में विरोधी टीमों को पटखनी देने के बाद ही फाइनल का दरवाजा दो टीमों के लिए खुलेगा। ऐसे में गुरुवार को मिली जीत का श्रेय श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने बल्लेबाजों को दिया और उनकी तारीफ में उन्होंने कसीदे पढ़ दिए।  

जब मैं कुशल कर रहे थे बल्लेबाजी, नजर आने लगी थी जीत 
श्रीलंकाई कप्तान ने जीत के बाद कहा, बीच के ओवरों में मुझे लगा कि हमारे लिए जीत कठिन होगी लेकिन जब मैं और कुसल क्रीज पर थे, मुझे लगा कि हम लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। हमारे बल्लेबाजों ने आज अच्छी बल्लेबाजी की जो कि पिछले मुकाबलों में करने में हम नाकाम रहे थे। शनाका ने आगे कहा, हम ओपनिंग साझेदारी चाहते थे और उन्होंने अच्छा काम किया। इसके चलते हम इस लक्ष्य को हासिल कर पाए। 

टीम हित में निचले क्रम पर कर रहा हूं बल्लेबाजी
खुद के निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने की वजह पूछे जाने पर शनाका ने कहा, मैंने खुद भी सोचा था कि मैं बल्लेबाजी में ऊपरी क्रम पर आऊं लेकिन टीम को देखते हुए मैंने फिनिशर की भूमिका में खेलना स्वीकार किया। लोग पूछते हैं कि मैं गेंदबाजी क्यों नहीं करता लेकिन मैं टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं। उन्होंने अंत में कहा, चमिका के रन आउट पर मुझे लगा कि मैच खत्म हो गया है लेकिन असिथा फर्नांडो ने अंतिम ओवरों में दो चौके लगाकर दिखा दिया कि इन युवा खिलाड़ियों में कितनी प्रतिभा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल