लाइव टीवी

पाक के खिलाफ 'सुपरमैन' बने दिव्यांश सक्सेना, लिया शानदार कैच 

Updated Feb 04, 2020 | 17:43 IST

टीम इंडिया के आरंभिक बल्लेबाज दिव्यांश सक्सेना ने शानदार फील्डिंग का नजारा पेश किया और टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन कैच अपने नाम कर लिया।

Loading ...
Divyash Saxena

पोचेफस्ट्रूम: फाइनल से पहले अंडर 19 विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल के रूप में खेला जा रहा है। इस मैच पर दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों की पैनी नजरें लगी हुई हैं। पाकिस्तान ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजों को खुलकर बल्लेबाजी नहीं करने दी।

पाकिस्तानी टीम 30.3 ओवर में 114 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे में मोहम्मद हारिस इरफान खान के साथ पारी को संभालने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन भारत के आरंभिक बल्लेबाज दिव्यांश सक्सेना ने शानदार फील्डिंग का मुजाहिरा पेश करते हुए एक बेहतरीन कैच लपककर टीम इंडिया को पांचवीं सफलता दिलाई। 35 वें ओवर में गेंद अथर्व अंकोलेकर के हाथों में थी। इस ओवर की चौथी गेंद को मोहम्मद हारिस ने डीप स्कवैर लेग की दिशा में खेल दिया जहां सक्सेना ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपक लिया। कॉमेंट्रेटर्स ने तत्काल प्रतिक्रिया देते हुए उस कैच को टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन कैच तक बता दिया।

हालांकि अंपायर को भी सक्सेना के गेंद को लपक लेने का पूरा यकीन नहीं था ऐसे में उन्होंने तीसरे अंपयार को मदद ली और सॉफ्ट सिग्नल आउट हुआ। तीसरे अंपायर ने वीडियो देखकर पता किया कि सक्सेना की उंगलियां गेंद के नीचे थीं और उन्होंने हारिस को आउट करार दिया। इस विकेट के गिरते ही पाकिस्तानी टीम 146 रन पर 5 विकेट के स्कोर पर पहुंच गई। 

इसके बाद पाकिस्तानी टीम को ढेर होते देर नहीं लगी और पूरी टीम 43 ओवर में 172 रन पर ढेर हो गई। सुशांत मिश्रा ने सबसे ज्यादा तीन, रवि बिश्नोई और कार्तिक त्यागी ने 2-2 विकेट लिए।  वहीं अथर्व अंकोलेकर और यशस्वी जायसवाल ने एक-एक विकेट लिए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल