लाइव टीवी

ENG vs SL 3rd T20I: इंग्लिश गेंदबाजों का कहर, 100 भी नहीं बना पाई श्रीलंका, इंग्लैंड ने किया क्लीन स्वीप

Updated Jun 26, 2021 | 23:06 IST

England vs Sri Lanka: इंग्‍लैंड ने एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में विशाल अंतर से मात दी। श्रीलंकाई टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने चौथे सबसे कम स्‍कोर पर ऑलआउट हुई।

Loading ...
इंग्‍लैंड ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को हराया
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को 89 रन के विशाल अंतर से मात दी
  • इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया
  • डेविड मलान को 76 रन की विस्‍फोटक पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

साउथैम्‍प्‍टन: इंग्‍लैंड ने शनिवार को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 89 रन की विशाल जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 180 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 18.5 ओवर में महज 91 रन पर ढेर हो गई। यह श्रीलंका का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में चौथा सबसे छोटा स्‍कोर है।

बेयरस्‍टो-मलान की शानदार ओपनिंग

श्रीलंका के कप्‍तान कुसल परेरा ने टॉस जीतकर इंग्‍लैंड को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। मेजबान टीम को ओपनर्स जॉनी बेयरस्‍टो (51) और मैन ऑफ द मैच डेविड मलान (76) ने 105 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने 70 गेंदों में 105 रन जोड़े। इसुरु उडाना ने बेयरस्‍टो को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। बेयरस्‍टो ने 43 गेंदों में पांच चौके और एक छक्‍के की मदद से अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का सातवां अर्धशतक जमाया।

दूसरे छोर से डेविड मलान ने अपना आक्रामक अंदाज जारी रखा, लेकिन उन्‍हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला। बिनुरा फर्नांडो ने लियाम लिविंगस्‍टोन (14) को शनाका के हाथों कैच आउट कराकर इंग्‍लैंड को दूसरा झटका दिया। 

चमीरा ने इंग्‍लैंड को बड़े स्‍कोर से रोका

इंग्‍लैंड ने जिस तरह शुरूआत की थी, उससे लग रहा था कि वह 200 रन का आंकड़ा आसानी से पार कर जाएगी। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। दुष्‍मंथ चमीरा ने अंतिम ओवरों में बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए विकेट निकाले और इंग्‍लैंड को 180 रन के स्‍कोर पर रोक दिया। चमीरा ने सैम बिलिंग्‍स (2), इयोन मोर्गन (1), डेविड मलान (76) और मोईन अली (7) को अपना शिकार बनाया। चमीरा ने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट लिए। उडाना और फर्नांडो के खाते में एक-एक विकेट आया।

श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों का सरेंडर

181 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम कभी मुकाबले में नजर ही नहीं आई। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने श्रीलंका के बल्‍लेबाजों ने आत्‍म-समर्पण कर दिया। पूरी टीम 100 रन भी नहीं बना पाई। श्रीलंका के केवल तीन बल्‍लेबाज ओशाडा फर्नांडो (19), निरोशन डिकवेला (11) और बिनुरा फर्नांडो (20) दोहरी संख्‍या में रन बना पाए।

श्रीलंका का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह चौथा सबसे छोटा स्‍कोर है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में श्रीलंका का सबसे कम स्‍कोर 14 फरवरी 2016 को भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम में बना था, जब पूरी टीम महज 82 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके अलावा 9 मई 2010 को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिजटाउन और 20 दिसंबर 2017 को भारत के खिलाफ कटक में श्रीलंकाई टीम 87-87 रन पर ऑलआउट हुई थी।

इंग्‍लैंड की तरफ से डेविड विली ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। इसके अलावा सैम करन ने 4 ओवर में 14 रन देकर दो विकेट झटके। क्रिस वोक्‍स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्‍टोन और मोईन अली को एक-एक सफलता मिली। इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला वनडे 29 जून को चेस्‍टर ली स्‍ट्रीट में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल