लाइव टीवी

भारत दौरे पर पहुंची इंग्लैंड क्रिकेट टीम, एयरपोर्ट पर हुआ कोरोना टेस्ट

Updated Jan 27, 2021 | 13:49 IST

भारत दौरे पर चार टेस्ट, 5 टी20 और 2 वनडे मैच खेलने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम चेन्नई पहुंच गई है। दौरे का आगाज 5 फरवरी को टेस्ट सीरीज के साथ चेन्नई में होगा।

Loading ...
इंग्लैंड क्रिकेट टीम( साभार ANI)

चेन्नई: भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेने के लिए जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम बुधवार को श्रीलंका से चेन्नई पहुंच गई। भारत दौरे के लिए जिन खिलाड़ियों को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया थो वो सभी सीधे चेन्नई पहुंच गए हैं। 

भारत पहुंचते ही एयरपोर्ट पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट किया गया। कोविड प्रोटोकॉल के मुताबित विदेश से भारत आने वाले सभी लोगों को एक सप्ताह आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद ही उन्हें मैदान पर उतरने की अनुमति मिलेगी। 

श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और ओपनर रोरी बर्न्स पहले ही भारत पहुंच चुके हैं और पहले से ही आइसोलेशन में हैं। भारतीय खिलाड़ी भी चेन्नई पहुंचने लगे हैं और उन्हें भी सात दिन के आइसोलेशन पीरियड से गुजरना होगा। 

भारत इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज के शुरुआती दो मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। इसके बाद गुजरात के अहमदाबाद में नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में तीसरा मैच डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसके बाद चौथा मैच भी इसी मैदान पर पारंपरिक फॉर्मेट में खेला जाएगा। 

इसके बाद पांच मैच की वनडे सीरीज अहमदाबाद में खेली जाएगी। ये मैच 12, 14, 16, 18 और 20 मार्च को खेले जाएंगे।  अंत में पुणे में तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ इंग्लैंड के भारत दौरे का समापन होगा। वनडे मैच 23,26 और 28 मार्च को आयोजित होंगे। 

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:
जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डोम सिबले, बेन स्टोक्स ओली स्टोन, क्रिस वोक्स।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल