लाइव टीवी

दूसरे टी20 में विराट कोहली का ये धांसू रिकॉर्ड होगा दांव पर, इयोन मोर्गन बाजी मारने के बेहद करीब

Updated Mar 14, 2021 | 06:30 IST

India vs England 2nd T20I: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 में भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक धांसू रिकॉर्ड दांव पर होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली और इयोन मॉर्गन
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड की फिलहाल टी20 सीरीज में 1-0 से आगे हैं
  • भारत और इंग्लैंड रविवार को दूसरे टी20 में भिड़ेंगे
  • इस मैच में कोहली का एक रिकॉर्ड दांव पर लगा है

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 मुकाबले 8 विकेट से गंवा दिया। अब दोनों टीमें रविवार को दूसरे टी20 मैच में भिड़ेंगी। इस मैच में एक ओर जहां सभी की निगाह भारतीय टीम की वापसी पर होंगी वहीं दूसरी ओर विराट कोहली का एक धांसू रिकॉर्ड दांव पर लगा होगा। दरअसल, यह रिकॉर्ड कोहली के भारत बनाम इंग्लैंड टी20 प्रतिद्वंद्विता में सबसे सफल बल्लेबाज बने रहने का है, जो अब टूटने की कगार पर है। कोहली पहले टी20 में बिना खाता खोले आउट हो गए थे, जिसके बाद से संशय के बादल लगातार मंडरा रहे हैं। 

इयोन मोर्गन बाजी मारने के बेहद करीब

विराट कोहली ने इंग्लैंड के विरुद्ध 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28.83 की औसत से 346 रन बनाए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 मैचों में कोहली के बाद सबसे अधिक रन बनाने का कारनामा इयोन मॉर्गन ने अंदाज दिया है। वह कोहली का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे कामयाब बल्लेबाज बनने बेहद करीब हैं। उन्हें सिर्फ 33 रनों की दरकार है। मॉर्गन को पहले टी20 में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, वरना यह रिकॉर्ड टूट सकता था। मॉर्गन ने फिलहाल भारत के खिलाफ 12 टी20 अंतरराष्ट्री मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.40 की औसत से 314 रन बनाए हैं। 

इन मामलों में कोहली से आगे हैं मॉर्गन

मॉर्गन टी20 मुकाबलों में रन बनाने के मामले में भले ही कोहली से पीछों हों, लेकिन वह छक्के जड़ने में सबसे आगे हैं। उन्होंने दोनों टीमों के मुकाबलों में सर्वाधिक 17 छक्के जमाए हैं। वहीं, कोहली ने सिर्फ 7 छक्के की लगाए हैं। इसके अलावा मॉर्गन ने कोहली से अधिक अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। मॉर्गन ने अब तक दो बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है जबकि कोहली ने सिर्फ एक बार फिफ्टी जमाई है। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में भारत की ओर से दो अर्धशतक केएल राहुल और रोहित शर्मा ने बनाए हैं।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल