लाइव टीवी

इस टीम के मुख्य कोच बने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गेलेस्पी 

Updated Aug 20, 2020 | 07:18 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गेलेस्पी को अपने ही घर पर कोचिंग का नया जॉब मिल गया है। उन्हें इस बार टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है।

Loading ...
जेसन गेलेस्पी
मुख्य बातें
  • गेलेस्पी को ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टीम साउथ ऑस्ट्रेलिया का हेड कोच नियुक्त किया गया है
  • वो जैमी सिडन्स की जगह लेंगे, उन्होंने अपना पद छोड़ दिया था
  • अक्टूबर से पहले टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे गेलेस्पी, वर्तमान में काउंटी टीम के साथ है अनुबंध

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जैसन गिलेस्पी को साउथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। गिलेस्पी, जैमी सिडन्स की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले सीजन में अपना पद छोड़ दिया था।

गिलेस्पी ने एक बयान में कहा, मुझे साउथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कोच बनने का अवसर दिए जाने पर सम्मान की अनुभूति हो रही है। एसएसीए में खिलाड़ियों, कोचों और ऑफ-फील्ड टीम के साथ काम करने का मौका मिलने से रोमांचित हूं। साउथ ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करने को लेकर मै बहुत उत्सुक हूं।

गिलेस्पी के नाम बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में एक दोहरा शतक भी दर्ज है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2006 में चटगांव टेस्ट में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 201 रन की पारी खेली थी। यह अभी भी टेस्ट क्रिकेट में एक विश्व रिकॉर्ड है।

45 साल के गिलेस्पी इस समय इंग्लैंड में ससेक्स टीम के कोच हैं और वह अक्टूबर से पहले साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम से नहीं जुड़ पाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल