लाइव टीवी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने सौरव गांगुली को बताया शानदार प्रशासक, कहा ICC अध्यक्ष बनने की है काबीलियत

Updated May 16, 2020 | 06:52 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को एक बेहतर प्रशासक बताते हुए कहा है कि उनके अंदर आईसीसी का अध्यक्ष बनने की काबीलियत है।

Loading ...
sourav ganguly
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली के काम से बेहद प्रभावित है डेविड गॉवर
  • बीसीसीआई का संचालन करना है बेहद मुश्किल काम
  • आईसीसी का मुखिया बनना है सम्मान का विषय

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष चुने जाने पर उनकी तारीफ की है। उन्होंने बल्कि यह तक कह दिया है कि भारत के पूर्व कप्तान का आईसीसी का अध्यक्ष बनना हकीकत हो सकता है। गोवर ने यह बात ग्लोफैंस के ट्वीटर हैंडल पर प्रशंसकों से बात करते हुए कही।

ग्लोफेंस के सो क्यू20 पर प्रशंसकों से बात करते हुए गॉवर ने कहा कि गांगुली में वो सभी काबिलियत हैं जो एक अच्छे प्रशासक में होती हैं जिनका प्रदर्शन उन्होंने विश्व के सबसे अमीर बोर्ड के मुखिया बनकर सही तरह से किया है।

गॉवर ने कहा, मैं आपसे सौरव के बारे में क्या कहूं। बीते वर्षों में मेरी उनसे कई बार बातें हुई हैं। वह निश्चित तौर पर शानदार खिलाड़ी थे और उनके रिकॉर्ड उनकी कहानी बयान करते हैं। बीते वर्षों में मुझे कुछ चीजें समझ में आई हैं और वो यह है कि अगर आप बीसीसीआई को चलाना चाहते हो तो आपको काफी चीजें चाहिए। उनका जिस तरह का औहदा है वह शुरुआत करने के लिए शानदार है, लेकिन साथ ही आपको निपुण राजनेता भी होना चाहिए। आपका कई चीजों पर नियंत्रण होना चाहिए।

उन्होंने कहा, साथ ही आपको उस खेल के लिए जिम्मेदार होना चाहिए जिसे भारत में अगर मैं कहूं तो करोड़ों लोग फॉलो करते हैं। हम सभी भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता के बारे में जानते हैं। इसलिए यह शानदार चीज है। बीसीसीआई का मुखिया रहते गांगुली के पास काफी मुश्किल काम है लेकिन मुझे लगता है कि संकेत अच्छे हैं। उन्होंने सुना, अपने खुद के विचार रखे और अपनी तरह चीजों को आराम से किया।

गॉवर को लगता है कि गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने की संभावना ज्यादा है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वह काफी शानदार इंसान हैं और उनके पास अच्छी राजनीतिक योग्यता हैं। मुझे लगता है कि उनके पास सही नजरिए है और वह चीजों के एकसाथ रखकर अच्छा काम कर सकते हैं। और अगर आप बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर भविष्य में अच्छा काम करते हो तो क्या पता क्या हो। मैं ईमानदारी से कहूं तो बीसीसीआई को चलाना काफी मुश्किल है। आईसीसी का अध्यक्ष होना सम्मान की बात है, आईसीसी द्वारा काफी कुछ किया जा सकता है, लेकिन बीसीसीआई का काम मुश्किल है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल