लाइव टीवी

कोरोना संक्रमित हुए उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान

Updated Jul 12, 2020 | 01:03 IST

Former Indian cricketer Chetan Chauhan tests Covid positive: उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री और टीम इंडिया के पूर्व सदस्य चेतन चौहान कोराना संक्रमित हो गए हैं।

Loading ...
Chetan Chauhan
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान हुए कोरोना संक्रमित
  • लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में कराया गया है उन्हें भर्ती
  • परिवार के अन्य सदस्यों की भी अब की गई है कोरोना जांच

लखनऊ: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य और उत्तर प्रदेश सरकार के मौजूदा खेल मंत्री चेतन चौहान भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। शनिवार को चेतन चौहान के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई उन्होंने शुक्रवार को अपनी जांच कराई थी। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब उनके परिवार के अन्य सदस्यों की भी कोरोना जांच की जाएगी। 

साल 1969 में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले चेतन चौहान ने करियर में 40 टेस्ट और 7 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने टेस्ट में 2084 रन 31 की औसत से बनाए। जबकि 7 वनडे में वो केवल 157 रन बना सके। सुनील गावस्कर के साथ उन्होंने टीम इंडिया के लिए बतौर ओपनर शानदार साझेदारियां की। दोनों ने मिलकर बतौर ओपनर 3 हजार रन जोड़े।
 
कोरोना संक्रमित होने वाले यूपी के तीसरे मंत्री 
चौहान उत्तर प्रदेश सरकार के कोरोना संक्रमित होने वाले तीसरे मंत्री हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह भी कोविड 19 की चपेट में हैं। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए योगी सरकार ने शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक  एक बार फिर से पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू किया है। माना जा रहा है कि अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में इस लॉकडाउन को लंबा किया जा सकता है।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल