लाइव टीवी

BBL 2020: बिग बैश के दूसरे मैच में चमके मैक्सवेल और कूल्टर-नाइल, मेलबर्न स्टार्स की शानदार जीत

Updated Dec 11, 2020 | 18:21 IST

Melbourne Stars vs Brisbane Heat: मेलबर्न स्टार्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच खेले गए बिग बैश लीग 2020 (BBL) के दूसरे मैच में ग्लेन मैक्सवेल और नाथन कूल्टर-नाइल ने मेलबर्न स्टार्स को 6 विकेट से जीत दिलाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्लेन मैक्सवेल और नाथन कूल्टर-नाइल चमके (BBL)
मुख्य बातें
  • बिग बैश लीग 2019 (बीबीएल 2020)
  • सीजन के दूसरे मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स ने ब्रिस्बेन हीट को हराया
  • ग्लेन मैक्सवेल, कार्टराइट और नाथन कूल्टर-नाइल चमके

Big Bash League 2020: बिग बैश लीग के नए सीजन के दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को मेलबर्न स्टार्स और ब्रिस्बेन हीट की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में ऑस्ट्रेलियाई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दो सितारों ने शानदार प्रदर्शन करके फैंस का दिल जीता। बल्लेबाजी में जहां ग्लेन मैक्सवेल ने धुआंधार पारी खेलते हुए हिल्टन कार्टराइट का साथ दिया, वहीं दूसरी तरफ गेंदबाजी में नाथन कूल्टर-नाइल चमके और मेलबर्न स्टार्स ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।

कैनबरा में खेले गए इस मैच में मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी ब्रिस्बेन हीट को नाथन कूल्टर-नाइल की लाजवाब गेंदबाजी का सामना करना पड़ा और उनकी पूरी टीम 19.5 ओवर में 125 रन बनाकर सिमट गई। क्रिस लिन और मैक्स ब्रायंट 20-20 रन बनाकर सर्वाधिक स्कोर करने वाले खिलाड़ी रहे।

मेलबर्न स्टार्स के गेंदबाजों की तरफ से नाथन कूल्टर-नाइल ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। उन्होंने 3.5 ओवर में कुल 10 रन लुटाते हुए 4 विकेट लिए। यही नहीं कूल्टर नाइल ने पारी में 2 शानदार रन आउट भी किए। इसके अलावा दिलबर हुसैन ने 2 विकेट लिए जबकि क्लिंट हिंचलिफे ने 1 विकेट हासिल किया।

मेलबर्न स्टार्स के बल्लेबाजों का धुआंधार जवाब

जवाब में उतरी मेलबर्न स्टार्स के सामने 126 रनों का लक्ष्य था और उन्होंने इसे 17.1 ओवर में कुल 4 विकेट गंवाते हुए आसानी से हासिल कर लिया। इस दौरान मेलबर्न स्टार्स ने पारी की दूसरी ही गेंद पर शून्य के स्कोर पर अपना पहला विकेट मार्कस स्टोइनिस के रूप में गंवा दिया था। स्टोइनिस को बार्टलेट ने विकेटकीपर के हाथों कैच कराया।

इसके बाद शुरू आंद्रे फ्लेचर ने 12 रन बनाए जबकि बेन डंक 6 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इन झटकों का ब्रिस्बेन हीट को कोई फायदा नहीं मिला क्योंकि हिलटन कार्टराइट और ग्लेन मैक्सवेल ने अपने बल्ले से धूम मचा दी। कार्टराइट ने 42 गेंदों पर नाबाद 46 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल था।

जबकि हाल में भारत के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने 26 गेंदों पर 46 रन ठोंक डाले। उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के जड़े। मेलबर्न स्टार्स ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली। नाथन कूल्टर-नाइल 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल